Bihar :- बीपीएससी में अभिजीत ने पाई सफलता, बने राजस्व अधिकारी

आज बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने बीपीएससी 64वीं सीसीई 2021 का अंतिम परिणाम जारी किया. कई विद्यार्थियों का सिविल सेवा अधिकारी बनने का सपना सच होने जा रहा है, उन्हीं में से है अभिजीत, जो पकड़ीदयाल-प्रखंड के बड़कागांव निवासी व सीताराम सिंह कालेज के प्राचार्य विजय कुमार सिंह के पुत्र हैंं. अभिजीत ने यह सफलता दूसरे प्रयास में हासिल किया है. अभिजीत ने 66 वीं बीपीएससी के पीटी में क्वालीफाई किया है.इससे पहले उसने य बिहार पुलिस के एसआई की परीक्षा भी पास की थी.

स्वतंत्रता सेनानी के पोते हैं अभिजीत

अभिजीत के दादा सरदार दिनफेरण स्वतंत्रता सेनानी थे, दादी रूपसागर देवी शिक्षिका थी.अभिजीत की मां जिला पार्षद सदस्य है.

यह भी पढ़ें  प्राइमरी स्कूल के मास्टर की बेटी बनी आईएएस ऑफिसर, यूपीएससी में लाई 5वां स्थान सब दे रहे बधाई !

यहां से हुई अभिजीत की शिक्षा
आपको बता दें अभिजीत की प्राथमिक शिक्षा बड़कागांव में हुई.उसने डीएभी पटना से मैट्रिक एवम इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की.अभिजीत ने बीआईटी बंगलोर से बीटेक किया.
परिवार में हर्ष का माहौल


अभिजीत ने सफलता का श्रेय ईश्वर का आशीर्वाद, कड़ी मेहनत,ईश्वर तथा मातापिता के आशीर्वाद को दिया. अभिजीत की सफलता पर रामेश्वर सिंह,ध्रुवनारायण सिंह,राजेश कुमार,सरोज सिंह, त्रिभुनाथ सिंह,अक्षय कुमार,नवीन कुमार सहित सैकड़ों ने हर्ष व्यक्त किया है.
बीपीएससी ने 622 उम्मीदवारों के लिए दिसंबर 2020 और जनवरी 2021 में 64 वां सीसीई साक्षात्कार आयोजित किया. उन सभी उम्मीदवारों को जिन्हें शॉर्टलिस्ट किया गया था, उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया गया था.

यह भी पढ़ें  UPSC EXAM : पहली बार में मिली असफलता लेकिन नहीं मानी हार दूसरी बार में आया 14वीं रैंक