AddText 05 31 02.53.45

भर्ती रैली में शामिल होने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना आवश्यक है। उम्मीदवारों को रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भर्ती रैली का एडमिट कार्ड भेजा जाएगा।

हर साल भारतीय सेना विभिन्न विभागों में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर ट्रेड्समैन और सोल्जर टेक्निकल सहित सोल्जर पद पर भर्ती के लिए देश भर में भर्ती रैली आयोजित करती है। जो उम्मीदवार भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते हैं, उनके लिए यह एक सुनहरा अवसर है।

अब भारतीय सेना राजस्थान के अजमेर, बारा, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा और राजसमंद जिले के उम्मीदवारों के लिए सोल्जर जीडी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन और राजस्थान के सभी जिलों के उम्मीदवारों के लिए सोल्जर सीएलके/एसकेटी, सोल्जर/ एनए/ एनए वेट, सिपाही फार्मा के लिए 11 जुलाई 2021 से 2 अगस्त 2021 तक कायड विश्राम स्थली, अजमेर में भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है। बता दें कि भर्ती रैली की तारीख और जगह अस्थाई है, यह बाद में बदला भी जा सकता है।

इसके अलावा भर्ती रैली में शामिल होने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना आवश्यक है। उम्मीदवार 27 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।‌ उम्मीदवारों को रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भर्ती रैली का एडमिट कार्ड भेजा जाएगा। बिना रजिस्ट्रेशन के भर्ती रैली में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। सोल्जर जनरल ड्यूटी पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु साढे़ सत्तरह साल से 21 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन, सोल्जर क्लर्क/एसकेटी के पद के लिए उम्मीदवार की आयु साढे़ सत्तरह साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...