IAS Interview Question : वह ऐसा कौन सा देश है जहां सिर्फ 27 लोग ही रहते हैं?

देश के ज्यादातर युवाओं का सपना होता है की वह आईएएस परीक्षा पास करे और आईएएस ऑफिसर बने। जिसके लिए कड़ी से कड़ी मेहनत भी करते है। और हर साल लाखों की संख्या में छात्र यूपीएससी की परीक्षा में भाग लेते है। लेकिन हर कोई इस परीक्षा को पास नहीं कर पाता है। क्योकि यह परीक्षा इतनी आसान नहीं होती है। क्योकि इस परीक्षा को सभी परीक्षाओं में से सबसे कठिन माना जाता है। आप सोच रहे होंगे की ऐसा क्यों? तो चलिए हम आपको बताते है की ऐसा क्यों।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस परीक्षा को पास करने के लिए छात्र को तीन चरणों से गुजरना होता है जिसमे से वह दो चरण तो निकाल लेता है लेकिन जब बात आती है इंटरव्यू की तो फिर उसके लिए मुश्किल हो जाता है। क्योकि इस इंटरव्यू में ऐसे प्रश्नों से सामना होता है जो आपके दिमाग को घुमा दे।

बहुत सारे ऐसे ट्रिकी प्रश्न या फिर पहेली पूछ ली जाती है। जिनसे की आपका दिमाग घूम जाए। हम आपके लिए ऐसे ही कुछ प्रश्न लाए है लेकिन आप ऐसा मत समझियेगा की ये प्रश्न इंटरव्यू में पूछे जाएंगे। ये तो सिर्फ आप समझ सके की कैसे प्रश्नों से सामना होना है सिर्फ उसके लिए है। तो चलिए देखते है इन प्रश्नों के जवाब।

सवाल : साढ़ूभाई कौन होते है और इंग्लिश में उनहे क्या कहते है ?
जवाब : पत्नी की बहन का पति या आपके साली का पति साढ़ूभाई कहलाता है। और इसे इंग्लिश में Brother In Low कहते है।

सवाल : अगर एक आदमी के सामने 2 पीली और 2 नीली गोली रख दी जाए, और उसे बिना देखे दोनो रंग की एक एक खानी है तो वो कैसे खाएगा ?
जवाब : वह आदमी चारों गोलियों को आधा-आधा तोड़कर खा लेगा।

सवाल : वह कौन सी चीज़ है जिसे खाने से पहले तोरा जाता है ?
जवाब : अंडा

सवाल : वह कौन सा जीव है जो एक बार सोने के बाद दोबारा नही जागता ?
जवाब : चींटी एक ऐसी जीव है जो एक बार सो जाए तो दोबारा जगती ही नहीं है।