AddText 05 19 11.02.01

कोरोना के टीके की कमी के कारण पटना जिले में बुधवार से 18-44 साल के लोगों का टीकाकरण नहीं होगा. इसके साथ ही इस उम्र वर्ग के लोगों को टीका देने के लिए बनाये गये 10 विशेष केंद्रों को फिलहाल बंद कर दिया गया है.

Also read: Bhagalpur Train Schedule: 25 अप्रैल से 27 जून तक एक महीने दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें, जान लीजिये क्या होगी समय-सीमा

अब टीका मिलने के बाद ही इस उम्र वर्ग के लोगों का टीकाकरण होगा. हालांकि, 45 व उससे अधिक उम्र के लोगों को पहले की तरह ही सभी सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन लगती रहेगी. इसके लिए पर्याप्त संख्या में जिले में टीके के डोज उपलब्ध हैं.

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

इस बीच स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि 18-44 वर्ष के लोगों के लिए छह लाख 89 हजार 250 डोज 20 से 24 मई के बीच मिलेंगे. लोगों को इसके लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि टीका उपलब्ध नहीं होने के कारण 18-44 साल के लोगों का टीकाकरण फिलहाल बंद रहेगा. टीका मिलने के बाद ही फिर से वैक्सीनेशन शुरू किया जायेगा, लेकिन 45 व उससे अधिक उम्र के लोगों को टीका पूर्व की तरह मिलता रहेगा.

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

Input: prabhat khabar

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...