बिहार में मौसम विभाग ने एक बार फिर से अलर्ट जारी कर दिया है। दरअसल पिछले दिनों बिहार में मौसम ने करवट ली थी, जिसकी वजह से तकरीबन 1 हफ्ते तक बिहार का तापमान काफी नीचे था और लोगों को राहत मिली थी। परंतु पिछले 2 दिन से राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है। आलम यह है कि दोपहर का टेंपरेचर 40 के पार पहुंच जा रहा है। 

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

03 1

वहीं इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से हाई अलर्ट राज्य में जारी कर दिया है। दरअसल विभाग की ओर से कहा गया है कि मंगलवार से बिहार में मौसम करवट फेर सकती है और यहां पर भी गुजरात के तट से टकराया तोउते तूफान का असर दिखाई दे सकता है। बता दे इस चक्रवाती तूफान ने पिछले 2 दिनों से मुंबई में कहर बरपाया है। अलग-अलग जगहों पर कई घटनाओं की खबरें सामने आ रही है। 

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

वहीं दूसरी ओर इस चक्रवाती तूफान से अब तक केरल तमिलनाडु कर्नाटका गोवा में कई लोगों की जान जा चुकी है। वहां मौसम विभाग ने दावा किया है कि य़ह तूफान मंगलवार से गुजरात में भी तबाही मचाने वाला है।

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

वही मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा कि गुजरात के बाद य़ह तूफान का असर बिहार और यूपी में भयंकर दिखाई दे सकता है। 20 मई तक हालात ऐसे ही रहेंगे।

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...