Site icon First Bharatiya

Weather Update: प्रदेश में फ‍िर करवट बदलेगा मौसम, दस जिलों में बारिश का अलर्ट

mausam 01

हिमाचल प्रदेश में एक बार फ‍िर मौसम करवट बदलेगा। प्रदेश के अधिकांश भागों में दो दिन सोमवार और मंगलवार को धूप खिलने के बाद बुधवार से दोबारा मौसम बदलेगा।

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति व किन्नौर को छोड़कर शेष सभी जिलों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज व यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह का कहना है कि 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवा चलेगी और कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

रविवार को पूरा दिन प्रदेश में धूप खिलने से तापमान में वृद्धि हुई है। ऊना शहर में 38.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। केलंग में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री रहा। नौ शहरों सुंदरनगर, भुंतर, ऊना, नाहन, सोलन, कांगड़ा, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा में 30 डिग्री से अधिक तापमान रहा।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

दाे दिन धूप पड़ने के कारण सुबह से ही पसीने छूटने लगे हैं। मैदानी इलाकों में सुबह ही तपिश महसूस की जा रही है। हालांकि पहाड़ी इलाकों में अभी तापमान सामान्‍य बना हुआ है। लोगों को सुबह शाम गर्म बस्‍त्र पहनने पड़ रहे हैं।

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

Exit mobile version