IAS Topper Apala Mishra
IAS Topper Apala Mishra

IAS Success Story: दोस्तों सिविल सेवा (UPSC) की परीक्षा को देश का सबसे कठिन और उच्य परीक्षा का दर्जा दिया गया है. फिर भी हमारे देश के स्टूडेंट बिना डरे लाखो की संख्या में इस कठिन एग्जाम में सामिल होते है. और इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करते है. किन्तु बहुत स्टूडेंट ऐसे होते है जो इस कठिन एग्जाम में असफल हो जाते है.

IAS Apala Mishra
IAS Apala Mishra

यह भी पढ़े:- Success Story: माँ थी आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता पिता चलाते थे चाय की दुकान, गरीब घर का लड़का बना CA गाँव के हुए ख़ुशी

IAS Apala Mishra गाजियाबाद के निवासी है

IAS Success Story: और कुछ स्टूडेंट ऐसे होते है. जो एक ही प्रयास में इस एग्जाम को क्लियर कर लेते है. कुछ ऐसे ही कहानी है. IAS अपाला मिश्रा (Apala Mishra) की. जिन्होंने डॉक्टर बनने के कुछ समय बाद ही सिविल सेवा एग्जाम में सफलता हासिल कर आईएएस अफसर बनी. अपाला मिश्रा मूल रूप से गाजियाबाद के निवासी है. इनके पिता का नाम अमिताभ मिश्रा है.

IAS Apala Mishra के माता पिता

IAS Success Story: जो की वो एक आर्मी ऑफिसर है. अपाला मिश्रा (Apala Mishra) के माँ का नाम डॉ अल्पना है. जो की वो एक दिल्ली विश्वविध्यालय की प्रोफेसर है. बात करे हम अपाला की पढाई लिखाई के बारे में तो अपाला मिश्रा बचपन से ही पढाई लिखाई के प्रति काफी सीरियस रही है. उन्होंने 10th की पढाई देहरादून से की है.

यह भी पढ़े:-IAS Success Story: एक धोखा ने बदल दिया पूरी जिंदगी, परिवार के लोग ने नकारा था, रिजल्ट आया तो रोने पर हुए सब मजबूर

IAS Apala Mishra की पढाई लिखाई

IAS Success Story: जिसके बाद अपाला मिश्रा (Apala Mishra) ने इंटरमीडिएट कर बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी का डिग्री प्राप्त की. फिर वर्ष 2018 में उन्होंने सिविल सेवा एग्जाम की तैयारी का मन बनाई और कठिन परिश्रम के साथ तैयारी करने लगी. जिसके बाद उन्होंने पहली बार upsc परीक्षा में सामिल हुई लेकिन उन्होंने पहले प्रयास में असफलता हासिल की.

IAS Apala Mishra तीसरी प्रयास में मिली सफलता

IAS Success Story: फिर भी अपाला मिश्रा (Apala Mishra) हार न मानते हुए दूसरी बार सिविल सेवा एग्जाम में सामिल हुई. इस बार भी उन्हें असफलता का ही मुख देखना पड़ा. जिसके बाद उन्होंने पिछले एग्जाम में हुई त्रुटि को सुधारकर तीसरी बार इस एग्जाम में सामिल हुई. और अपाला मिश्रा ने तीसरी प्रयास में पुरे देश में 9 वी रैंक हासिल की. और आईएएस अफसर बन अपने सपने को साकार की.