Bihar Rain Alert
Bihar Rain Alert

Bihar Rain Alert: बिहार में पिछले कुछ दिनों से पटना व आसपास के इलाकों में काले बादल छाय रहते है. इसको लेकर मौसम विभाग का कहना है की पटना के कुछ स्थनों पर हल्की बारिश हो सकती है. जानकारों की माने तो बिहार में मानसून के बढ़ने से बारिश की गतिविधियों में तेजी आई है.

Bihar Rain Alert
Bihar Rain Alert

यह भी पढ़ें : IMD Monsoon Update: बिहार में पहुंचा मूसलाधार बारिश होने वाला मानसून, मौसम पर आया IMD का ये अलर्ट

दोस्तों मौसम विभाग केंद्र पटना का बिहार में बारिश को लेकर कहना है की एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र मध्य उत्तरप्रदेश व इसके आसपास बना हुआ है. इसी कारण बिहार के कुछ जिले जैसे सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, दरभंगा में आने वाले 24 घंटे के दौरान बारिश हो सकती है.

आपको बता दे की उसके आलावा पटना सहित 13 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट देखि गई है. जिसमे बिहार के नवादा का अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसका मतलब है की यही बिहार का सबसे गर्म स्थान है. वही पटना का तापमान 33.9 डिग्री रहा है.

यह भी पढ़ें : Bihar Weather News: हो जाइए खुश जो घड़ी नहीं आई है वर्षा बिहार में अगले 48 घंटे के अन्दर कभी भी आ सकती है बारिश

वही बिहार के कई शहरो की बारिश की स्थिति को देखें तो उसमे बिहार के मधुबनी जिले में 178.6 मिमी की बारिश हुई है. लेकिन सबसे अहम बात यह है की राजधानी पटना में 4.5 मिमी ही बारिश हुई है. जबकि बिहार के सुपौल जिला में 117.2 मिमी की बारिश देखने को मिली है. जबकि Bihar के 12 जिलों में थोड़ी ही देर में होगी मूसलाधार बारिश