Maruti Suzuki
Maruti Suzuki

Maruti Fronx: दुनिया की सबसे बड़ी व लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपने ग्राहकों को बहुत ही बड़ी खुशखबरी दी है. कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी लॉन्च की हुई Maruti Fronx की निर्यात शुरु कर दी है. जानकारी के अनुसार 556 यूनिट्स का पहला बैच भारत के बंदरगाहों से लैटिन अमेरिका, अफ्रीका के गंतव्यों के लिए भेज दिया गया था.

Maruti Suzuki
Maruti Suzuki

यह भी पढ़ें : Maruti Celerio पर मिल रहा है 54 हजार का बम्पर Discount, कीमत सुनते ही खरीद लेंगे गाड़ी

यह काम सरकार के लिए बहुत ही खुशी की बात है क्योंकि यह ‘मेक इन इंडिया’ पहल के अनुरूप है. जो भारत के लोगो के लिए गर्व की बात है. बताया जा रहा है की Maruti Fronx फेमस प्रीमियम हैचबैक बलेनो पर आधारित है. दोस्तों Maruti Fronx को पहली बार जनवरी में ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाया गया था.

आपको बता दे की Maruti Fronx को जब 2023 में प्रदर्शित किया गया था. उसका मतलब कंपनी मार्केट में अपना हिस्सेदारी बढ़ाना चाह रही है. और Maruti Fronx को कंपनी की नेक्सा रिटेल चेन के तहत पेश किया जाता है. जो की इसमें 1.0-लीटर टर्बो बूस्टरजेट दिया जाता है.

यह भी पढ़ें : शुरु हुई Hyundai Exter की बुकिंग, इस दिन आ रही यह शानदार SUV

Maruti Fronx को दो इंजन विकल्पों के साथ लाया गया है. साथ ही इसे पांच व्यापक वैरिएंट में पेश किया गया है. वही इस गाड़ी के हेड-अप डिस्प्ले यूनिट, 9.0-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, चार स्पीकर दिया गया है. जबकि Bajaj Chetak Electric Scooter की बिक्री देख सभी कंपनियां के उड़े होस