Sneha Negi
Sneha Negi

Sneha Negi Shree Nagar: एक समय था जब कहीं किसी जगह पर लड़की बड़े पोस्ट में अपनी जगह बनाती थी लेकिन आज के समय में ऐसा कोई फिल्ड नहीं जहाँ लड़की का दबदबा नहीं है हर फिल्ड में लड़की बढ़-चढ़ के हिस्सा ले रही है. और सफलता भी हाशिल कर रही है. आज क इस खबर में हम एक ऐसे ही बेटी के बारे में बात कर रहे है जो संघर्ष करके सफलता हाशिल की है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Sneha Negi
Sneha Negi

यह भी पढ़े – अपनी बेटी को अफसर बनाने के लिए माँ ने छोड़ दी नौकरी बेटी ने मेहनत के बदौलत हासिल की दूसरा रैंक बनी IAS अधिकारी

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

जो कहते है लड़कियों चार दिवारी तक ही सिमित है उन लोगों के सोच पर आज के बेटी के द्वारा कड़ा प्रहार किया जा अर्ह अहि कामयावी हाशिल करके दरअसल आज के इस पोस्ट में हम बात कर रहे है श्रीनगर की रहने वाली स्नेहा नेगी(Sneha Negi) के बारे में जिन्होंने ISRO में सफलता हाशिल करके वैज्ञानिक बनी है.

बचपन से ही पढने में तेज थी स्नेहा

स्नेहा नेगी(Sneha Negi) के बारे में बताया जाता है की स्नेहा बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्रा है. स्नेहा हमेशा से अपने क्लास में टॉप आती थी. और निरंतर मेहनत करती रही इसी का परिणाम है की स्नेहा(Sneha Negi) को ऑलइंडिया में 80वां रैंक हाशिल हुआ और स्नेहा ISRO में वैज्ञानिक बनी.

यह भी पढ़े – चर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी की सगी बहन IAS Riya Dabi ने रचाई शादी जानिये कौन बना जीवन साथी

माँ के ख़ुशी से छलके आंसू

स्नेहा नेगी(Sneha Negi) के इस सफलता से उनके घर के लोग काफी ख़ुशी है उनकी माँ का कहना है कि स्नेहा बचपन से ही पढने में काफी तेज-तरार छात्रा थी इनके पापा का कुछ समय पहले निधन हो गया उसके बाद अपने पिता के निधन से निराश स्नेहा(Sneha Negi) पूरी तरह टूट चुकी थी. लेकिन उनकी माँ ने उसे समझाया हिम्मत दिया और आज उसके बदौलत स्नेहा(Sneha Negi) इस मुकाम को हाशिल की है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...