Helmet Detection System
Helmet Detection System

Helmet Detection System: भारत में हर साल लाखों लोग सड़क दुर्घटना का शिकार होते है. जिसमे लोगो की जाने तक चली जाती है. इसमें सबसे ज्यादा नुकसान दोपहिया वाहन चालक को होता है. जो की इन दिनों सड़क दुर्घटना की संख्या बढ़ते ही जा रहें है.

Helmet Detection System
Helmet Detection System

यह भी पढ़ें : इस SUV को बेचते बेचते थक गई कंपनी, बाहर से मंगा रही है गाड़ियां

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2021 में लगभग 1.55 लाख से अधिक लोगो के मौत का कारण सड़क दुर्घटना ही रहा है. जिसके कारण बाइक चालको की सेफ्टी हमेशा से सवालों के घेरे में रही है. जो अब इसका समाधान भी निकलने वाला है.

आपको बता दे की दिग्गज स्कूटर निर्माता कंपनी एक ऐसे टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है. जिसके बाद स्कूटर आटोमेटिक चालक के हेलमेट पर नज़र बनाए रखेगा. जैसा की आप सब जानते है की दो पहिया वाहनों में सड़क दुर्घटना में ज्यादातर मौत का कारण चालक ने या तो हेलमेट नहीं पहना था. जबकि Ather Enerzy का नया स्कूटर लॉन्च होते ही भारतीय बाज़ार में मचाया तहलका

यह भी पढ़ें : पहले से बिलकुल अलग अंदाज़ में नए फीचर्स और लुक के साथ आया Hero HF Deluxe कीमत और कलर देख खुश हो जायेंगे.

या फिर ज्यादातर हेलमेट की गुणवत्ता अच्छी नहीं थी. लेकिन अब ओला कंपनी ने तकनीक दोपहिया चालकों के लिए एक खास उपाय किया है. ऑटोकार की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी Helmet Detection System पर तेजी से कार्य कर रही है. जो की इसका उपयोग इलेक्ट्रिक स्कूटर में होने वाला है.