weather news
weather news

Weather Update: देश के अधिकतर राज्य अभी भीषण गर्मी से जूझ रहा है. लोग प्रार्थना कर रहे है की बारिश हो लेकिन मानसून एक्टिव हो चूका है और बारिश होने का नाम नहीं ले रहा है. इसके विषय में मौसम विभाग के अधिकारियों ने बड़ा अपडेट देते हुए बताया है कि भारत के पूर्वी हिस्से में मानसून अगले दो से तीन दिनों के अन्दर एक्टिव हो जाएगा.

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

यह भी पढ़े – Bihar Weather News: हो जाइए खुश जो घड़ी नहीं आई है वर्षा बिहार में अगले 48 घंटे के अन्दर कभी भी आ सकती है बारिश

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

Weather News Update
Weather News Update

इन शहरों में बना है लू का प्रकोप

Weather Update: दरअसल अभी भारत के पूर्वी राज्य में गर्म हवा चल रही है और लू का प्रकोप बना हुआ है उनमें मूल रूप से बिहार, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, झारखण्ड राज्य शामिल है जहाँ अभी बहुत कड़ी धुप दिन में खिली रहती है. और हीटवेट की स्थिति बनी हुई है.

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

बढ़ गई स्कूल की छुट्टिया

Weather Update Bihar: इसको देखते हुए सरकार ने कुछ बड़े निर्णय भी लिए है. उनमें बिहार के सभी सरकारी और गैरसरकारी स्कूल को अगले 24 जून तक कक्षा पहली से लेकर 12वीं तक के कक्षा के बच्चे को गर्मी छुट्टी का एलान कर दिया गया है. साथ ही हीटवेट और चल रहे लू के लिए सरकार के द्वारा गाइडलाइन्स भी जारी किया गया है.

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

Bihar Weather News: दरअसल मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट देते हुए बताया है की अगले तीन से चार दिनों के अन्दर लोगों को इस भीषण गर्मी से छुटकारा मिलेगी. और बारिश देखने को मिल सकता है. बारिश के साथ-साथ आंधी-पानी तेज हवा के साथ-साथ ओला भी गिरने की सम्भावना है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...