sahara india latest update
sahara india latest update

Sahara India Online 2023: दोस्तों सहारा इंडिया(Sahara India) भारत की सबसे बड़ी निवेश कम्पनी में से एक कम्पनी यही एक समय की लेकिन अब नहीं रहा धीरे-धीरे लोगों का विशवास सहारा इंडिया(Sahara India) पर से उठ गया. लोगों का विशवास अब सहारा इंडिया पर से इस कदर उठा गया की लोगों को अब इस बात की भी तसल्ली नहीं है कि उनके खुद के पैसे मिलेंगे या नहीं.

sahara india latest news
sahara india latest news

यह भी पढ़े – Sahara India News: सहारा इंडिया का एलान 5 हजार करोड़ में से सबसे पहले इन राज्य और इन लोगों को मिलेगा पैसा। जान लीजिये पूरी बात

Sahara India Online 2023: दरअसल सहारा इंडिया(Sahara India Latest News) कम्पनी में भारत के कोने-कोने से हजारों लोगों ने करोड़ो रुपया निवेश किये हुए है. लोगों ने ये सोचकर सहारा इंडिया(Sahara India) में पैसा इन्वेस्ट किया था की समय पूरा होने के बाद हमें अच्छी-खासी रकम मिलेगी जिससे हम अपने काम पूरा कर सकेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

दरअसल सहारा इंडिया(Sahara India) कम्पनी के ऊपर आरोप है की सहारा इंडिया समय पूरा होने के बाबजूद भी सहारा इंडिया ने अपने निवेशकों को पैसा नहीं लौटाया. जिससे गुस्साए लोगों में सहारा के खिलाफ आन्दोलन भी किया. लेकिन इसका भी कोई प्रभाव सहारा इंडिया(Sahara India)कम्पनी के ऊपर नहीं देखने को मिला.

यह भी पढ़े – Sahara India Paisa Refund Online 2023: सहारा इंडिया का पैसा रिफंड होना शुरू हो गया आप इस लिंक के जरिये रिफंड के लिए कर सकते है अप्लाई

दोस्तों यह मामला कोर्ट तक भी पंहुच गया इसको लेकर सहारा इंडिया(Sahara India) प्रमुख सुब्रत रॉय सहित उनके 4 साथी को सजा का भी एलान कर दिया गया. उसके बाद कोर्ट ने आखिरकार निवेशकों के समक्ष फैसला सुनाया और मार्च महीने में देश के सर्वोच्च आदालत ने सेबी से पुरे 5 हजार करोड़ रूपये रिलीज करने का आदेश दिया.

दोस्तों दरअसल सहारा इंडिया(Sahara India) के पास जो सेबी ने 5 हजार करोड़ रुपया रिलीज किया है. अब वह पैसा सहारा इंडिया(Sahara India) निवेशकों को रिफंस कर रही है और सबसे बड़ी बात यह है की रिफंड करने के लिए लाभार्थी के पास कुछ ऐसे दास्तावेज है जो मूल रूप से होना चाहिए उसके बाद ही आपके पैसे रिफंड हो पायेंगे.

यह भी पढ़े – Sahara India: अब इस प्रोसेस के माध्यम से निकाले Sahara India में फंसे सभी पैसे, मिलेगा हाथों हाँथ पैसा

दोस्तों उसके लिए जो दस्तावेज निर्धारित किये गए है उनमें आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज़ फोटो, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, निवास प्रमाण पत्र. आय प्रमाण पत्र,आचरण प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक, वोटर आईडी, के साथ-साथ सबसे महत्वपूर्ण कागज सहारा इंडिया(Sahara India) का बाउंड पेपर आपके पास होना चाहिए तब आपका पैसा वापस मिल पायेंगे.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...