Sahara India News bihar
Sahara India News bihar

Sahara India News: सहारा इंडिया(Sahara India) भारत की वैसे कम्पनी में गिना जाता है जिस पर पुरे भारत के नागरिकों ने अपने पैसे ये सोचकर निवेश किया था की सहारा इंडिया(Sahara India) भविष्य में अच्छे-खासे पैसे रिटर्न करेगा. किसी ने अपने बेटी की शादी के लिए पैसे निवेश किये थे तो किसी ने अपने बुढापे के सहारा के लिए सहारा इंडिया(Sahara India)में अपना पैसा इन्वेस्ट किये थे.

यह भी पढ़े – Sahara India Paisa Refund Online 2023: सहारा इंडिया का पैसा रिफंड होना शुरू हो गया आप इस लिंक के जरिये रिफंड के लिए कर सकते है अप्लाई

yjuyikyuk
sahara india khabar

सहारा ने लोगों को दिया है धोखा?

लेकिन इन सभी चीजे के बदला में सहारा इंडिया(Sahara India Latest News) ने लोगों को सिर्फ धोखा दिया ऐसा सहारा इंडिया में निवेश किये निवेशकों का मानना है क्यूंकि सहारा इंडिया(Sahara India) ने समय पर मेच्युरिटी पूरा होने के बाबजूद भी लोगों का पैसा वापस नहीं किया इसको लेकर लोगों ने सहारा इंडिया(Sahara India) और उसके प्रमुख सुब्रत रॉय के खिलाफ बड़ा आन्दोलन भी किया.

सुप्रीम कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला

लेकिन उस आन्दोलन का को कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा सहारा इंडिया(Sahara India) के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर किया गया यह मामला तब तक सुप्रीमकोर्ट तक भी पंहुच गया. लेकिन यह लोगों को सांस में सांस तब आई जब देश के सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट ने 29 मार्च 2023 को बड़ा फैसला सुनाया.

यह भी पढ़े – Sahara India Latest News: 5 हजार से लेकर 50 हजार रूपये तक के निवेश किये निवेशकों को लौटाया जाएगा पैसा!

सेबी ने 5 हजार करोड़ किया रिलीज

दरअसल सुप्रीमकोर्ट ने 29 मार्च को बड़ा निर्णय लेते हुए सेबी को 5 हजार करोड़ रूपये रिलीज करने का आदेश दिया. और अब यह पैसा सेबी ने सहारा इंडिया(Sahara India Paisa Refund Online 2023) को रिलीज कर दिया है 5 हजार करोड़ रुपया लेकिन अभी भी मोटी रकम बचा हुआ है. और वह पैसा कब रिलीज किया जायेगा यह बड़ा सवाल बना हुआ है.

इन राज्य के लोगोंन को पहले मिलेंगे पैसा

लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो यह 5 हजार करोड़ रुपया का वतरण शुरू हो चूका है और यह पैसा सबसे पहले उन ग्राहकों को मिलेगा जो सहारा इंडिया(Sahara India) में 5 हजार से लेकर 50 हजार के बीच में निवेश किये है. साथ ही आपको बता दूँ की बिहार, उत्तरप्रदेश, झारखण्ड, मध्यप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा जैसे राज्य को पैसा पहले मिलने की उमीद है.

यह भी पढ़े – Sahara India News Update: शुरू हो गया सहारा का पैसा मिलना सबसे पहले इस राज्य के लोगों को मिलेगा पैसा, जानिये पूरी डिटेल्स

इन लोगों को पहले पैसा मिलने की उम्मीद

दोस्तों ऐसा इसीलिए क्यूंकि सहारा इंडिया(Sahara India News Update) में इन राज्य के अधिकांस लोगों ने छोटे-छोटे मात्रा में पैसा इन्वेस्ट किया है ऐसे में अभी सहारा इंडिया(Sahara India) के पास अधिक पैसा भी नहीं है मात्र 5 हजार करोड़ रुपया है और सहारा चाहेगी की इसी 5 हजार करोड़ रुपया में से अधि से अधिक निवेशकों को उनके पैसा रिटर्न कर दिया जाए.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...