Toyota Electric Car
Toyota Electric Car

toyota electric car: लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी Toyota जिसके कार मार्केट में राज करते है. इस बीच अब Toyota कंपनी बहुत ही जल्द बैटरी से चलने वाली कार यानी की इलेक्ट्रिक वाहन को मार्केट में लाने वाली है. जिस पर कंपनी बहुत तेजी से काम कर रही है. जिसका रेंज भी बहुत बढ़िया है.

यह भी पढ़ें : लड़कियों का दिल चुराने मार्केट में आ गई नई Electric Scooter 6 सेकेण्ड में पकड़ेगी 60kmph की स्पीड आधा घंटा में फुल चार्ज

Toyota Electric Car
Toyota Electric Car

Toyota Electric Car: दोस्तों आने वाले इस इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर कंपनी का कहना है की इसकी रेंज करीब 1,200 किमी है. यानी की 750 मील है. और सबसे खास बात यह है की Toyota की इस गाड़ी का बैटरी सिर्फ 10 मिनट में ही चार्ज होगी. इसका मतलब है की यह फुल चार्ज होने पर 1,200 किमी चलेगा.

आपको बता दे की इस लेक्ट्रिक कार को लेकर कंपनी ने मंगलवार को जानकारी दी है. दोस्तों कंपनी के तरफ से यह जानकारी दी गई है की यह इलेक्ट्रिक कार 2026 तक पेश हो सकती है. जो की यह अगली पीढ़ी की इलेक्ट्रिक वाहन होगी. वही दोस्तों Maruti के 30Km माइलेज वाले कार मार्केट में धड़ल्ले से बिक रहा है.

यह भी पढ़ें : Mahindra Thar: महिंद्रा थार को खरीदने पर होगी 60 हजार रुपये की बचत, जाने पूरा प्रोसेस

Toyota Electric Car: आपके जानकारी के लिए बता दे की पिछले साल मर्सिडीज-बेंज ने ‘विजन ईक्यूएक्सएक्स को पेश किया है. जो की अगर एक बार यह फुल चार्ज हो जाएगा तो यह कार 1,000 किमी से अधिक चल सकता है. जो की यह अपने आप में ही बड़ी बात है.