bihar weather update
bihar weather update

Bihar Weather News: दोस्तों बिहार के लोग भारी गर्मी से तप रहे है और सभी लोग वर्षा के इन्तजार में है की कब बारिश आएगी. उन लोगों के लिए खुशखबरी है क्यूंकि मौसम विभाग ने बड़ा अलर्ट जारी करते हुए बताया है की अगले 48 घंटे के भीतर कभी भी बिहार में मानसून की एंट्री हो सकती है.

यह भी पढ़े – Railway Station Bihar: बिहार के इस बड़े रेलवे स्टेशन का नाम बदला जाएगा 73 साल पहले अंग्रेज ने किया था नामाकरण

bihar weather update news
Bihar Weather News Update

जानिये कब होगी मानसून की एंट्री

Bihar Weather News Update: दरअसल एक दिन के अन्दर दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून बिहार में एंट्री मारेगी और यह मानसून पशिम बंगाल से होते हुए सबसे पहले बिहार के पूर्णिया-किशनगंज में एंट्री मारेगी. और हलकी-फुलकी बारिश के साथ शुरुआत करेगी. और यह रास्ता बिहार में मानसून के प्रवेश द्वार है.

मौसम विभाग ने बताया कब आएगा बारिश

वहीँ मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया है की बिहार में में मानसून के डेट को लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं होना चाहिए क्यूंकि हर साल मानसून अपने नियत समय पर एंट्री मार देती है. और अगर हम पिछले 3 सालों की बात करें तो 2020 और 2021 तथा 2022 में मानसून 13 जून को ही दस्तक दिया था.

यह भी पढ़े – Vande Bharat Train: बिहार से चलेगा 3 वंदे भारत ट्रेन, तीनों के रूट की हुई घोषणा

Bihar Weather: वहीँ अभी भी हाल में पिछले दिनों बिहार के कुछ हिस्से में बारिश देखने को मिला है जैसे पूर्णिया में रिम-झिम बारिश हुई है हल्का बूंदा-बूंदी पटना में भी देखने को मिला है. इतना ही बारिश होने से लोगों में ख़ुशी की लहर जग गई और लोगों ने बारिश के बीच छत पर रोड पर फील्ड में घूमकर बारिश का आनंद लिया.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...