Sahara India Paisa Refund
Sahara India Paisa Refund

Sahara India Paisa Refund: दोस्तों सहारा इंडिया में कई लोगों का पैसा फंसा हुआ है जब शुरुआत के समय में सहारा इंडिया(Sahara India News) मार्केट में आई थी तब अधिक से अधिक संख्या में लोग इसमें पैसा निवेश कर रहे थे. आप सहारा की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगा सकते है की टीम इंडिया के जर्सी पर सहारा का नाम लिखा हुआ था.

यह भी पढ़े – Sahara India Latest News: सहारा इंडिया के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी जारी किया गया दूसरी लिस्ट, देखिये अपना नाम

sahara india paisa return

लेकिन दोस्तों समय बीतते गया और सहारा इंडिया(Sahara India paisa return) डूबता गया और एक समय ऐसा आया जब सहारा इंडिया(Sahara India news) ने अपने निवेशकों को उसका पैसा समय पूरा होने के बाबजूद भी नहीं लौटा पाया. दोस्तों कई लोगों ने इसमें अपना पैसा इन्वेस्ट किये थे किसी ने अपने बेटी की शादी के लिए तो किसी ने अपने बुढ़ापा के लिए सहारा में अपना पैसा निवेश किये थे.

Sahara India Paisa Refund: दोस्तों जो लोगों ने सहारा इंडिया(Sahara India paisa kab milega) में अपना पैसा निवेश किये थे उन्होंने बिलकुल आस छोड़ ही दिया था. लेकिन आज से कुछ महीने पहले देश के सर्वोच्च न्यायालय सुप्रीम कोर्ट ने सेबी से 5 हजार करोड़ रूपये रिलीज करवाए थे. लेकिन अभी तक वह पैसा सहारा के लोगों को नहीं मिला है.

यह भी पढ़े – Sahara India Latest Update: सहारा इंडिया को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है अब भुगतान के लिए एजेंट की कोई जरूरत नहीं

दोस्तों अभी सबसे बड़ा सवाल यह है की 5 हजार करोड़ रुपया में सहारा अपने किस-किस निवेशकों को पैसा वापस करेगी. जहाँ एक तरफ का आंकड़ा यह है की सहारा इंडिया(Sahara India paisa return) कम्पनी में देश भर के लोगों के 80 करोड़ से अधिक रुपया फंसा हुआ है. इसको लेकर अभी सहारा के तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आया है.

वहीँ दोस्तों एक तरफ ये भी बताया जा रहा है कि सहारा इंडिया(Sahara India refund online) से पैसा वापस लेने के लिए लोगों को रिफंड करने के लिए फिर से रिफंड के लिए आवेदन करने होंगे. दोस्तों सबसे पहले आपकों अपने सहारा इंडिया में फंसे हुए पैसे का स्टेटस चेक कर्ण होगा उसके लिए आपको सहारा इंडिया के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जहाँ पर आपको चेक स्टेटस पर क्लिक करना होगा उसके बाद आपके सामने जो ऑप्शन आयेगा उसे भरने के बाद आप आसानी से अपना स्टेटस चेक कर पायेंगे.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...