New E riksa

दोस्तों हमारे जीवन में ऑटो रिक्सा की योगदान काफी अहम है किसी भी रेलवे स्टेशन मेट्रो स्टेशन या मार्केट में कम दुरी के सफर को आसान बनाने के लिए हम सभी ऑटो रिक्सा का उपयोग करते है. दोस्तों अभी तो जमाना आधुनिक हो गया तो मार्केट में कई तरह के रिक्सा आ गए है.

यह भी पढ़े – Honda Elevate: सेफ्टी फीचर्स में है बहुत आगे और स्पोर्टी लुक भी है बढ़िया, CRETA को मिलेगी कई टक्कर

e riksa price

जैसे बैटरी पर चलने वाले रिक्सा डीजल पर चलने वाले रिक्शा लेकिन अगर आप आज से 15 से 20 साल पीछे जायेंगे तो उस समय में पेट्रोल-डीजल और बैटरी से चलने वाली रिक्सा नहीं होती थी बल्कि सभी रिक्सा पैदल वाली होती थी और उस पर सिमित लोग ही बैठते थे उसका ड्राईवर ही उसे खींचता था.

दोस्तों पैदल चलाने वाले रिक्शा में ड्राईवर को बहुत दिक्कत होती थी लेकिन अब समय बदल गया और अब नए किस्म की रिक्सा आ चुकी है लेकिन आज के इस खबर में हम रिक्शा के बारे में बात कर रहे है उसे Voltrider कम्पनी ने हाल ही में लाँच किया है. और इधर Metro Train का किराया जैसे ही बढ़ा है. लोग ऑटो और ई – रिक्सा पर शिफ्ट होते जा रहे है.

यह भी पढ़े – 80kmpl का माइलेज दने वाली Hero की नई बाइक Hf Deluxe 125 का नया वर्जन आया मार्केट में आया इसके सामने Bajaj Pulsar भी फेल

और इस रिक्सा की खासियत यह है कि इसमें अधिकतम 250kg तक के वजन का समान रह सकता है. साथ ही इसका स्पीड भी सिमित है यह रिक्शा अधिकतम 25kmph की स्पीड से चल सकता है. जबकि इसका कीमत कम्पनी ने महज 79,999 रूपये रखा है. जबकि कम्पनी ने EMI की भी सुविधा दिया है आप से 6,999 रूपये के न्यूनतम किस्तों पर खरीद सकते है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...