Suzlon Share का अभी 1000 हजार शेयर खरीद कर 5 साल के लिए होल्ड कर लेते है तो यक़ीनन यह multibaggar के तरह मुनाफा दे सकता है. अभी 1000 शेयर मात्र 12 हजार का होगा. लेकिन आने वाला समय ग्रीन एनर्जी का है जिससे इसके भाव बढ़ने का सम्भावना सबसे ज्यादा है. यह अभी का 12 हजार रूपया 12 लाख में भी बदल सकता है.

यह भी पढ़े: Ganga Forging Share: 2 महीने में 1 लाख बन गया 2 लाख, रोज 10% की उछाल, कीजिये निवेश

Suzlon Share 20 GW वायु उर्जा का उत्पादन

Suzlon ने हाल ही में 20 GW का वायु उर्जा का इंस्टालेशन किया है. कुल 17 देशो में कुल 12,647 पवन चक्की की स्थापना कर चुकी है. भारत में विंड एनर्जी का 33% हिस्सा का उर्जा का जनरेशन अभी Suzlon के द्वारा दिया जाता है. इसी लिहाज़ से यह एक multibaggar stock है.

Suzlon share में 60% की उछाल

Suzlon Group के उप चेयरमैन Girish Tanti ने कहा है की Suzlon हमेशा विदेशी और देशी दोनों पवन उर्जा कंपनी के साथ मिल कर ग्रीन एनर्जी के जनरेशन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहती है. पिछले एक महीने में Suzlon Share के भाव में 60% का उछाल आ गया है. 16 मई के आसपास Suzlon Share के दाम 8 रूपये के आसपास थे, अब लगातार तेजी से बढ़ कर 13 रुपया से ऊपर चला गया है.

यह भी पढ़े: Zomato Share ने पकड़ी रफ़्तार, मालामाल होंगे सभी निवेशक, अब लगेगा अपर सर्किट, जाने Target Price

Suzlon Share Price
Suzlon Share Price

Suzlon Share Q4 Profit

Suzlon Share फ़िलहाल अपने 52 वीक के उच्चतम प्राइस पर चला गया है. FY 2022-23 के Q3 दिसम्बर तिमाही में Suzlon को सिर्फ 78 करोड़ का मुनाफा हुआ था. वही मुनाफा Q4 मार्च के अंतिम तिमाही में 308% के ग्रोथ के साथ 319 करोड़ का हुआ. डी-स्ट्रीट में अभी Suzlon Share को खरीदने का 100% BUY sentiment बन गया है.

यह भी पढ़े: Mahindra And Mahindra Share में 27% की जबरदस्त तेजी, लगन सीजन में SUV सेल बढ़ी, अगला target Price

FII एंड DII इन Suzlon Share

Suzlon Share में FII (Foreign Institutional Investors) ने अभी तक होल्डिंग नहीं बढाई है. फ़िलहाल Elm Park Fund Limited की 1.04% की होल्डिंग है. DII (Domestic Institutional Investors) के तरफ से Life Insurance Corporation Of India के पास 1.12% का शेयर होल्डिंग है. साथ ही म्यूच्यूअल फंड्स हाउसेस के तरफ से सबसे ज्यादा Nippon India Nifty Smallcap 250 Index Fund Reg Gr के पास 0.98% की होल्डिंग है.

यह भी पढ़े: Hardwyn India Share में 1 लाख बन गया 6 लाख, बोनस शेयर और स्प्लिट के लिए हुई जमकर खरीदारी

Suzlon Share Target Price 2023

डी-स्ट्रीट के कई मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार Suzlon Share अभी 20 रूपये से ऊपर जा सकता है. ज्यादातर ब्रोकरेज हाउसेस ने BUY का रेटिंग दिया है और Suzlon Energy का Target Price 20 रुपया से ऊपर रखा है.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...