Zomato Share पिछले 5 ट्रेडिंग दिन में 8% का जम्प लगा चूका है. 31 मई को यह Zomato Share 66 रूपये का पास ट्रेड कर रहा था, लेकिन लगातार बढती विदेशी इन्वेस्टमेंट के कारण पिछले 5 दिन में लगभग 8% का उछाल मार कर 72.40 रुपया पर पहुच गया है. FII ने Paytm Share सहित अब Zomato में भी अपना होल्डिंग बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़े: Mahindra And Mahindra Share में 27% की जबरदस्त तेजी, लगन सीजन में SUV सेल बढ़ी, अगला target Price

Zomato Share का बढ़ा ROE

Zomato Share का ROE (Return on Equity ) में काफी इम्प्रूवमेंट हुआ है. फ़िलहाल इसका ROE -5.4 है, जो की पहले की तुलना में काफी बेहतर है. FY 2022-2023 के प्रत्येक क्वार्टर में Zomato के नुकसान में लगातार कमी आ रही है. अंतिम मार्च तिमाही में Zomato को मात्र 188 करोड़ का नुकसान हुआ था.

Zomato के नेट वर्थ में बढ़ोतरी

इसके अलावा साल दर साल Zomato Share के नेट वर्थ में लगातार ताबड़तोड़ बढ़ोतरी हो रही है. FY 2021 में इसका नेट वर्थ 8099 करोड़ का था जिसमे 100% की बढ़ोतरी 2022 में हुई और नेट वर्थ 16,506 करोड़ की हो गई. अब 2023 में भी 17% की इन्क्रीमेंट के साथ अब नेट वर्थ 19,460 करोड़ हो गई है.

यह भी पढ़े: Tata Motors Share में 36% का जबरदस्त उछाल, भाव 5 साल के हाई पर, मुनाफा का अवसर, Target Price

Zomato Share
Zomato Share

Zomato Share Chris Wood

FY 2022 – 2023 में विदेशी निवेशक ने भी Zomato share में काफी बढ़चढ़ कर निवेश किया है. Jefferies के Chris Wood ने भी Zomato में निवेश की सलाह दे डाली है. साथ ही कुछ बल्क डील भी संपन्न हुआ है. जिसके वजह से अब Zomato Share में FII का शेयर होल्डिंग बढ़ कर 54% के पार चला गया है.

यह भी पढ़े: Ganga Forging Share में लगा 20% का अपर सर्किट, multibaggar में 5 हजार डालिए, 5 लाख बन जायेगा

Zomato Share Target Price today

देशी और विदेशी सभी डी-स्ट्रीट के निवेशक Zomato Share का Target Price जारी कर दिया है. Motilal Oswal ने 80 रुपया का target price जारी किया है. ICICI Securities Limited ने 83 रुपया का target price जारी किया है.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...