Electric Scooter
Electric Scooter

Electric Scooterदोस्तों भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की अब खूब डिमांड होने लगी है. लेकिन बहुत ही जल्द इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) खरीदने वालो के लिए थोड़ी परेशानी होने वाली है. 1 जून, 2023 से कई इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की कीमतों में बढ़ोतरी होने वाली है. लेकिन इसको लेकर एक अच्छी खबर भी है.

यह भी पढ़ें : Mahindra Bolero Sales: सबसे ज्यादा बिक्री होती है इस 7-सीटर कार की, कीमत है आपके बजट में

Electric Scooter
Electric Scooter

दोस्तों इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) का महंगे होने का सिर्फ एक ही कारण है और वो है केंद्र की मोदी सरकार इलेक्ट्रिक दोपहिया गाड़ियों पर FAME 2 सब्सिडी राशि को कम कर देगी. अगर आप भी 1 जून से पहले ला, एथर, बजाज चेतक या कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) खरीदते है तो आप 35,000 रुपये बचा सकते है.

आपको बता दे की FAME का मतलब फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ इलेक्ट्रिक है. इसको पहली बार 2015 में बार पेश किया गया था. दोस्तों सरकार ने इलेक्ट्रिक दोपहिया गाड़ियों पर मिल रही सब्सिडी को 1 जून, 2023 से अभी के समय में 15,000 रुपये प्रति kWh चल रहा है.

यह भी पढ़ें : Honda Amaze Facelift: इन फीचरों से लैस होगा होंडा अमेज, मिलेगी ये सब सुविधा

जिसे कम कर के 10,000 रुपये प्रति kWh करने का डिसीजन लिया गया है. आपके जानकारी के लिए बता दे की ओला इलेक्ट्रिक, एथर एनर्जी जैसे कई कंपनी ये पहले ही बता चुकी है की वो अगले महीने यानी 1 जून से अपने प्रोडक्ट्स (Electric Scooter) के दाम बढ़ाएंगी.