simariya ghat nitish kumar

Simariya Ghat: दोस्तों राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की धरती बेगुसराय के सिमरिया घाट का निर्माण के लिए विशेष रूप से सिमरिया धाम के सीधी घाट का सौदर्यीकरण का 30 मई को बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के द्वारा उद्घाटन किया जाना है. दोस्तों इस पूल की लम्बाई 550 मीटर है.

Also read: Bihar Weather Report : बिहार में होने वाली है मुसलाधार बारिश लोगों को मिलने वाली है गर्मी से छुटकारा!

यह भी पढ़े – Success Story: 10वीं में कम नंबर के वजह से गाँव के लोग मारते थे ताने IAS ऑफिसर ने शेयर की मार्कशीट की तस्वीरे

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…

इसको लेकर बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री ने बताया है कि बेगुसराय स्थित सिमरिया(Simariya Ghat) में डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद के नाम पर बने राजेंद्र सेतु पुल और निर्माणाधीन सिक्स लेन पूल के बीच में गंगा नदी के बाएं तट पर शानदार सीधी घाट का निर्माण कराया जाएगा. जिसकी कुल लम्बाई 550 मीटर है.

Also read: Bihar Bhgalpur Road News : 12.54 करोड़ की लागत से बनेगा सडक और 515 करोड़ की लागत से बनेंगे शानदार फोरलेन

tyhtht

वहीँ इसे आधुनिक तौर पर डिजाइन किया जायेगा जिसमें कई तरह के सुविधा रहेंगे स्नान घाट के समीप एक अलग से चेंजिंग रूम भी बनाया जाएगा जिसमें लोग आसानी से स्नान करने के बाद अपना कपड़ा बदल सकेंगे. और गंगा आरती के लिए विनिर्दिष्ट स्थल श्रधालुओ ने लिए बैठने के लिए विशेष रूप से वेवस्था की जायेगी. इन सभी कार्यों पर करीब 114.97करोड़ रुपया खर्च किया जाएगा.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इस दिन दस्तक देगी मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जान लीजिये मौसम विभाग का फरमान

यह भी पढ़े – AC को छुट्टी करने मार्केट में आया Orient AC का फैन. 15 डिग्री तक के गर्मी करेगा कम. बिजली बिल भी आएगा कम

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...