IAS aamir khan
IAS aamir khan

UPSC Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए बहुत सारे लोगों को कई सालों का इंतजार करना होता है. फिर भी यूपीएससी की परीक्षा में बहुत सारे लोगों को सफलता हासिल नहीं हो पाते है. तो वही कुछ लोग अपनी कड़ी मेहनत से पढाई कर यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर लेते है.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

यह भी पढ़े – UPSC topper Ajay Yadav: डीएसपी बनकर भी नहीं छोड़े UPSC की तैयारी, तीसरे प्रयास में बने IAS अधिकारी

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

ऐसे ही दोस्तों आज के इस खबर में हम बांदा जिले के रहने वाले आईएएस आमिर खान (IAS aamir khan) के बाड़े में बताने जा रहे है. जिन्होंने बिना कोचिंग के सहारे ऑनलाइन से पढाई कर साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा के तीसरे प्रयास में 154वीं रैंक हासिल कर अपने पुरे परिवार सहित देश का नाम भी रौशन कर दया.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

IAS aamir khan
IAS aamir khan

UPSC Success Story: आईएएस आमिर खान (IAS aamir khan) ने अपनी प्रारंभीक शिक्षा की पढाई अपने गावं से ही पूरा किया. दोस्तों वही आपको हम बता दे की आईएएस आमिर खान बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थे. इन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए लगभग रोज 10 घंटे से अधिक सेल्फ स्टडी से पढाई किया था. जिसके चलते उनको साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा में इतना बड़ा सफलता हासिल हुआ है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

यह भी पढ़े – UPSC Topper 2022: यूपीएससी की परीक्षा में आया 16वां रैंक अब शिशिर संभालेंगे जिला का कमान बने कलक्टर

आईएएस आमिर खान (IAS aamir khan) का जन्म बाँदा जिला में हुआ था. इनके पिता एक हाई स्कूल के शिक्षक थे. दोस्तों आपको हम बता दे की आमिर खान के इतने बड़े सफलता में सबसे बड़ा योगदान उनके पिता का रहा है. और वही दोस्तों आपको हम बता दे की इन्होंने अपनी इतने बड़े सफलता का श्रय अपने माता पिता को दिया है.