IAS SHALINI DUHAN

UPSC Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल करना ये कोई आसान बात नहीं होता है तैयारी करने वाले हर अभ्यार्थी का सपना होता अहि कि वो टॉप करें और उसे अच्छा रैंक मिले. अगर कोई एक जिले से एक लड़का यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल कर लेता है तो वो पल उस जिले के लोगों के लिए गर्व करने वाला होता है.
यह भी पढ़े – UPSC Success Story: बेटे को पढ़ाने के लिए पिता लिए थे क़र्ज़ बेटा ने नौकरी के साथ शुरू किया साइड से पढ़ाई पास किया UPSC

UYJKUYKM

UPSC Success Story in hindi: दोस्तों हम जिनके बारे में इस खबर में बात करने वाले है उनके पिता हेड कांस्टेबल थे. और उनके बेटा-बेटी बने आईएएस अधिकारी उनका घर हरियाणा के पानीपत जिले के एक छोटे से गाँव शहरमलपुर में है भाई का नाम आलेख दुहन एवं बहन का नाम शालिनी दूहन है जो कि टीना डाबी(Teena Dabi) के बैच के आईएएस अधिकारी है.

दोस्तों इन दोनों भाई-बहन की प्रारंभिक शिक्षा अपने गाँव से ही पूरा हुआ. बाद में चलकर इन्होने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरा किये. शालिनी दुहन के भाई आलेख दुहन को पहले प्रयास में सफलता हाथ नहीं लगी थी लेकिन उन्होंने हार नहीं माना को मेहनत करते रहे दुसरे ही प्रयास में उन्हें सफलता हासिल हुआ.
यह भी पढ़े – दर्जी के बेटे ने विकलांग होकर भी पहले ही प्रयास में पास किया UPSC की परीक्षा, तो पिता के ख़ुशी से छलके आसूं

UPSC Success Story teena dabi: शालिनी का कहना है की यूपीएससी की परीक्षा में पास करने के लिए अभ्यार्थी को अपने क्षमता के अनुसार अपने कमियाँ को दूर करनी चाहिए. और घबराना नहीं चाहिए मुसीबत से डटकर मुकाबला करनी चाहिए.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...