rto

RTO New Law: दोस्तों एक आंकड़ा के मुताबिक़ भारत में सबसे अधिक युवा लोगों की मौत का कारण रोड एक्सीडेंट बनता है. और यह आंकड़ा धीरे-धीरे थमने का नाम नहीं ले रहा है बल्कि दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहा है. इसके लिए सरकार ने कई नियम भी बनाये है.भारत सरकार के अलावा राज्य सरकार भी इस घटना को रोकने के लिए पूरी तरह जागरूक है और कई नियम भी बनाये है हाल ही में पिछले दिनों उत्तरप्रदेश की सरकार ने एक नियम बनाया है.
यह भी पढिये – Simple Energy: कार के साथ साथ दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, ई-बाइक को भी लाने की तैयारी हो रही है, जाने तारीख

tvs i quibe

जानिये नया नियम

RTO UP: दरअसल हाल में जो उत्तरप्रदेश की सरकार ने नया नियम बनाया है वो कानपुर शहर में लागू कर दिया गया है. साथ में प्रदेश के दुसरे इलाके में भी लागू कर दिया गया है. दरअसल नियम यह है की दोपहिया वाहन में आगे पीछे बैठे दोनों व्यक्ति को हेलमेट पहनना अनिवार्य है. अगर कोई व्यक्ति यह नियम को पालन नहीं करता है तो उसे 1000 रुपया का अधिकतम चलान काटा जाएगा.

मृत्यु दर कम करने के लिए लिया गया यह फैसला

RTO Niyam: दोस्तों यह नियम रोड दुर्घटना में हो रहे तेजी से वृद्धि के कारण लागू किया गया है. यातायात विभाग के मुताबिक़ बाइक पर बैठे पीछे वाले लोग की भी मृत्यु काफी अधिक संख्या में होती है. इसीलिए अब सरकार ने बाइक पर बैठे दोनों लोगों का हेलमेट अनिवार्य कर दिया है.
यह भी पढिये – मार्केट में आते ही मचाया तहलका टक्कर में नहीं है कोई दूसरी इलेक्ट्रिक स्कूटर कुछ ही दिनों में बिक गया 1 लाख से अधिक स्कूटर

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...