Tushar Kumar
Tushar Kumar

UPSC Final Result 2022: दोस्तों हाल फिलहाल में ही साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा के फाइनल रिजल्ट जारी हुआ है. जिसके लेकर पूरे देश भर में यह रिजल्ट की अभी चर्चा हो रही है. और वही दोस्तों आपको हम बता दें कि साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट में 44 वां रैंक दो छात्र को आया है. जिसके चलते पूरे देश भर में खलबली हो रही है.
यह भी पढ़े – साल 2021 के UPSC टॉपर शुभम जिस स्कूल से पढ़कर बने थे टॉपर उसी विद्यालय का एक और लड़का को यूपीएससी में मिला सफलता

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

UPSC Success Story: और वही दोस्तों आपको हम बता दें कि दोनों ही छात्र का नाम तुषार कुमार (Tushar Kumar) है. जिसमें से एक हरियाणा के रेवाड़ी जिला के रहने वाले हैं. तो वहीं दूसरा बिहार के भागलपुर जिले के रहने वाले है.साथिया आपको हम बता दें कि दोनों ही छात्र अपनी रैंक के लेकर दावा कर रहे हैं. और वहीं बिहार के तुषार कुमार ने कैमूर जिला के एसपी के पास अपनी शिकायत दर्ज भी कराई है.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

jtkykyk
Tushar Kumar

और वही कैमूर के एसपी को कहा है. कि हरियाणा के तुषार कुमार (Tushar Kumar) के खिलाफ कड़ी से कड़ी करवाई करना चाहिए. दोस्तो आपको बता दी कि बिहार के तुषार कुमार ने साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा के छठे प्रयास में सफलता हासिल हुआ. जिसके लेकर इनके पूरे परिवार एवं मित्र बहुत खुश हुए. लेकिन जब उनको पता चला कि रैंक पर कोई और दूसरा दावा कर रहा है. तो वह बहुत परेशान हो गए हैं.
यह भी पढ़े – पिता का सपना था की हमारी बेटी IAS अधिकारी बने, बेटी ने UPSC की परीक्षा 53वीं रैंक हासिल कर पिता के सपने को किया साकार

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

UPSC Success Story: दोस्तों आपको हम बता दें कि हरियाणा के तुषार कुमार (Tushar Kumar) ने भी अपनी इस रैंक पर जाली कार्ड तैयार करने के आरोप लगा रहे हैं. लेकिन वही बिहार के तुषार कुमार ने बता रहे हैं कि उसके एडमिट कार्ड में आधार कार्ड की कोई जानकारी नहीं है. लेकिन मेरे एडमिट कार्ड में आधार कार्ड की पूरी जानकारियां हैं.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

दोस्तों इसी तरह का मामला एक बार मध्यप्रदेश से भी सामने आया था.जहां के दो आएशा (Ayesha) नाम की लड़की यूपीएससी की परीक्षा मे अपनी रैंक के लिए दावा कर रही थी. इसी तरह का मामला साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा के रिजल्ट में फिर से आया है. जिसके चलते सभी लोग संघ लोक सेवा आयोग के संस्थान से निवेदन कर रहे है कि इन दोनों का यह फैसला का निवेदन जल्द से जल्द किया जाए.