Tata Motors Share
Tata Motors Share

Tata Motors Share के काफी दिनों से रैली देखि जा रही थी. दिसम्बर 2022 के अंतिम हफ्ते में Tata Motors Share के दाम 378 से निचे चल रहा था , तभी से इस ऑटोमोबाइल कंपनी में रैली चल रही थी. JP Morgan और ICICI सिक्योरिटीज समेत कई दिग्गज बाज़ार के एक्सपर्ट ने Tata Motors को 665 का target price दिया था.
यह भी पढ़े: 10 रुपया का शेयर बनाएगा करोडपति, पिछले 5 दिन में 15% उछला Suzlon Share, हुई बहुत बड़ी डील

लेकिन हाल ही में Tata motors में भाव अचानक से गिर रहे है. साथ ही ब्रोकरेज फर्म UBS ने भी Tata को सेल करने की सलाह दे डाली है. UBS ने कई मार्केट एक्सपर्ट के एनालिसिस के बाद सभी इन्वेस्टर्स को Tata motors का नया सेल स्टॉप लोस दे दिया है. UBS फर्म का मानना है की Tata Motors अब यहाँ से 450 के भाव तक निचे जायेगा.

FY22-23 के अंतिम तिमाही Q4 में टाटा मोटर्स ने रिकॉर्ड तोड़ रेवेन्यु गेनरेट किया था. दिसम्बर से मार्च तक में इस 1.86 लाख करोड़ वाली कंपनी ने कुल एक लाख करोड़ से ज्यादा का रेवेन्यु बनाया था. आपको बता दें की एक तिमाही में Reliance Industries के बाद Tata Motors Share देश की दूसरी ऐसी कंपनी है को एक किसी एक तिमाही में एक लाख करोड़ से जायदा का रेवेन्यु दिया हो.
यह भी पढ़े: 62% उछला Paytm Share, निवेशको के दिन फिर गए, Paytm बना FII की टॉप चॉइस, जाने target price

Tata Motors Share
Tata Motors Share

FY22-23 के सितम्बर – दिसम्बर तिमाही में Tata मोटर्स को 2958 करोड़ का मुनाफा हुआ था, वही Q4 दिसम्बर से मार्च वाले तिमाही में इसको 5408 करोड़ का तगड़ा प्रॉफिट हुआ है. सभी मार्केट एनालिस्ट का मानना है की Tata Motors कुछ ही महीने में 665 के पार होगा. लेकिन अभी बिच में ही UBS ने Tata को डाउनग्रेड कर दिया है.

Tata Motors पिछले कई वर्ष में नुकसान में चल रही थी, लेकिन इलेक्ट्रिक कार बनाने में टाटा का भारत में दबदबा बन गया है. टाटा ने EV मार्केट में कब्ज़ा कर लिया है. कई EV की शानदार गाड़ी को देश के लोगो ने खूब पसंद किया है और काफी बिक्री भी हो रही है. EV में Tata Harrier EV, Tata Nexon EV, Tata Punch EV 2023 जैसी कई सुपरहिट कार है.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...