WhatsApp Banking
WhatsApp Banking

आप सभी का किसी न किसी बैंक में सेविंग या कर्रेंट अकाउंट होगा. बैंक के आये दिन कोई न कोई काम लगते ही रहता है. वो काम को करवाने के लिए सभी को लोकल बैंक का ब्रांच में जाना ही पड़ता है. लेकिन अब छोटी-मोटी समस्या के लिए बैंक के चक्कर काटने के जरुरत नहीं पड़ेगी. SBI, ICICI, HDFC और Bank of Baroda ने सभी ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है.
यह भी पढ़े: ध्यान से कीजिये खरीदारी, income tax वाला देख रहा आपको, आएगा घर पर नोटिस, जल्द होगा जुर्माना

सभी बैंक में होगी WhatsApp Banking

हमारा देश अभी डिजिटल क्रांति के दौड़ से गुजर रहा है, बैंकिंग सेक्टर से लेकर शिक्षा , स्वास्थ्य सभी में डिजिटल उपयोग पढ़ गया है. इसी कड़ी में जिन लोगो का SBI, ICICI, HDFC और Bank of Baroda अकाउंट है उन लोगो को अब छोटी-मोटी समस्या के लिए ब्रांच विजिट करने की जरीरत नहीं है. उनके लिए अब इन बैंक ने Whatsapp app पर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है.

SBI Whatsapp number

देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक SBI (स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया) अपने सभी ग्राहक के सुविधा के लिए whatsapp पर समस्याओं की सुविधा के लिए एक नंबर जारी किया है. ग्राहक को अगर कोई पूछ ताछ करनी हो या फिर कोई तरह की जानकारी चाहिय हो तो वो अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9022690226 पर ‘hi’ लिखकर सेंड करना है.
यह भी पढ़े: RBI ने कहा 2,000 रु के नोटबंदी से अर्थव्यवस्था पकड़ेगी रफ़्तार, गवर्नर शक्तिकांत दास ने बताया पूरा प्लान, जाने

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank WhatsApp Helpline)

भारत के सबसे बड़ी बैंक HDFC Bank का Whatsapp नंबर 7070022222 है, किसी भी समस्या के निवारण के लिए यह नंबर 24×7 तैयार रहता है. आपको सिर्फ ‘hi’ लिख कर अपनी समस्या बतानी होती है. Credit Card की सुविधा के साथ बैंक ने अब Whatsapp बैंकिंग सुविधा भी प्रदान कर रही है.

WhatsApp Banking
WhatsApp Banking

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank WhatsApp Helpline)

सुप्रसिद्ध प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने Whatsapp बैंकिंग की सुविधा शुरू कर दी है. इस बैंक में 8640086400 पर whatsapp पर ‘hi ‘ लिख कर सेंड करना होता है. ग्राहक हमेशा बैंक से whatsapp पर बात करने के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को ही इस्तेमाल में लाये.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...