Ganga Expressway: भारत की गौरव गंगा एक्सप्रेसवे अब बस महज कुछ ही दिनों में बनकर तैयार हो जायेगी 20 फीसदी से अधिक पूरा हो चूका है काम दोस्तों इसका टेंडर मशहूर बिजनस मैन गौतम आडानी(Gaumtam Aadani) के हाथों में आया था. तीन पॅकेज काम पूरा हो चूका है 1 पॅकेज कार्य जो कि आरबीआई के हाथों में आया था. उसको भी पूरा करने के लिए अधिकारी जुटे हुए है.
यह भी पढ़े – Railway Station: भारत के सबसे अधिक प्लेटफार्म वाला रेलवे स्टेशन इस राज्य में है कोसो दूर में है वो स्टेशन जानिये कहाँ है?

image 61
Ganga Expressway

Ganga Expressway news:दोस्तों 17 हजार रूपये की बड़ी रकम की लागत से 594km में फैला गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जा रहा है. यह एक्सप्रेसवे 6 लेन का होगा और यह भारत के सबसे लम्बे एक्सप्रेसवे में से एक एक्सप्रेसवे कहलायेगा. मिट्टी बिछाने का काम पूरा हो चूका है.

Ganga Expressway kitna bana: और आपको बता दूँ की गंगा एक्सप्रेसवे परियोजना की शुरुआत उस समय के तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती के द्वारा साल 2007 में किया गया था. और 2019 में यह योजना को शुरू किया गया बताया जाता अहि की इसका पहला चरण साल 2024 में पूरा होगा लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो अभी तक मिट्टी का काम पूरा हो चूका है.
यह भी पढ़े – सरकारी बैंक कर रहे 5 लाख घरों को नीलामी, खरीद लीजिये सस्ता में अपना घर, इस एप पर कीजिये अप्लाई

चार पैकेज है जिसमें से तीन पैकेज को आडानी समूह की ओर से बनाया जा रहा है जो कुछ इस प्रकार है. बदायूं से हरदोई तक 151.7 किमी, हरदोई से उन्नाव तक 155.7 किमी और उन्नाव से प्रयागराज तक 157 किमी वही आखिरी एवं चौथा पैकेज जो कि आईआरबी के द्वारा पूरा किया जाएगा वह है मेरठ से बदायूं तक जिउसका लम्बाई 129km है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...