SBI Share
SBI Share

SBI Share (State Bank of India) : Financial Year 2022 – 2023 के लास्ट तिमाही का रिजल्ट तो बहुत अच्छा रहा है. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के Q4 में 83% प्रॉफिट बढ़ा है. SBI Share के दाम अब एक नई ऊंचाई को छू रहा है. साथ ही देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक ने अपने निवेशको के लिए dividend का भी घोषणा कर चुकी है.
यह भी पढ़े: Tata motors share देगा छप्पड़फाड़ रिटर्न, बुलिश मोड ने बढाया target price, Q4 में किया 1 लाख करोड़ का कारोबार

SBI share 2023 Q4 रिजल्ट

FY2021-22 के मुकाबले FY2022 – 23 में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का प्रॉफिट में 83% का जबरदस्त तेजी आई है. देश के लगभग सभी प्राइवेट (ICICI Bank , Kotak Mahindra Bank, Yes Bank share) और सरकारी बैंक ने Q4 में ठीकठाक मुनाफा बनाया है. साथ ही SBI का NPA भी भारी गिरावट आई है. फाइनेंसियल इयर 2022-23 में SBI Share ने कुल 16,694.51 करोड़ का प्रॉफिट बुक किया है. इस तगड़े मुनाफे को देखते हुए सभी मार्केट एनालिस्ट ने अपने अपने टारगेट प्राइस जारी कर दीये है.

SBI share Dividend 2023

पिछले वित्तीय वर्ष में (22-23) में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के आमदनी में 29% के वृद्धि हुई है. जिसके कारण अब इस सरकारी बैंक ने अपने सभी निवेशकों के लिए मुनाफे का लाभांश (dividend ) का भी एलान कर दिया है. पिछले Q4 के रिजल्ट के बाद SBI Share धारकों के लिए 11.30 रुपया प्रति शेयर डिविडेंड (dividend) दिए जायेंगे. यह dividend 14 जून को सभी इन्वेस्टर्स के खाते में उनके निवेश के अनुसार क्रेडिट हो जायेंगे.
यह भी पढ़े: Zomato Share करेगा मालामाल, अभी नहीं तो कभी नहीं, जानिए Zomato Share target price

imaged 1
SBI Share

SBI share Target Price 2023

बाजार के कई दिग्गज शेयर खिलाडी ने SBI का Target price भी जारी कर दिया है. Nirmal Bang के अनुसार अब SBI Share 664 रूपये तक जायेगा. वही देश की बड़ी शेयर ब्रोकर Motilal Oswal का SBI Share का Target price 700 रखा है. साथ ही JP Morgan के अनुसार SBI Target Price 720 रूपये है.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...