Zomato Share करेगा मालामाल, अभी नहीं तो कभी नहीं, जानिए Zomato Share target price

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी (OFDC) Zomato Share Price जनवरी अंतिम सप्ताह में 45 रूपये से निचे चल रहा था , लेकिन तब से इसके दाम में तेजी देखी जा रही है. हाल ही में मई 2023 के पहले हफ्ते में यह शेयर 65 रुपया से ऊपर ट्रेड कर रहा है. पिछले 3 से 4 महीने में Zomato Share ने लगभग 30% का ग्रोथ दे चूका है.
यह भी पढ़े: DMart Share Price: Q4 Results में हुआ 460 करोड़ का मुनाफा, इन्वेस्ट करने का सुनहरा मौका

Zomato Share Target Price 2023

शेयर मार्केट के अनुभवी एनालिस्ट Nuvama Institutional ने Zomato Share में तेजी को देखते हुए 74 रूपये का Target दिया था लेकिन अब फिर से Nuvama Institutional Equities को बढ़ा कर 85 रुपया कर दिया है. वहीँ Motilal Oswal का ने मात्र 70 रुपया का टारगेट दिया है. दुनिया की सभी IT कंपनी (Wipro share, Infosys , TEch Mahindra , HCL) का downfall चल रहा है इसीलिए Zomato में भारी रकम का निवेश से जोखिम हो सकता है.
यह भी पढ़े: Multibagger stocks for 2023: आज लीजिये 1 लाख का, बन जायेगा 45 लाख, एक साल से लगातार उछाल पर

 Zomato Share Price
Zomato Share Price

यह भी पढ़े: ले लीजिये Zomato Share अब इस प्राइस पर कभी नहीं लौटेगा, म्यूचुअल फंड्स सहित कई निवेशक ने किया भारी इन्वेस्टमेंट

जोमैटो का भविष्य क्या है?

धीरे-धीरे Zomato अपने नुकसान को कम कर रही है. साथ ही अपने नेट वर्थ को बढ़ा रही है. साल 2020 में Zomato का net वर्थ 710 करोड़ था वही 2021 में इसका नेट वर्थ 8099 करोड़ हो गया था और 2022 में तो (ONDC) Zomato का Net Worth तो सीधे-सीधे दोगुना हो गया जो की 16,506 करोड़ का हो गया है.

Zomato Share Q4 result

Zomato Share के Q3 रिजल्ट सितम्बर क्वार्टर के मुकाबले अच्छे आये थे. सितम्बर में जहा Zomato ने 1661 करोड़ का कारोबार किया था वही दिसम्बर Q3 में 1948 करोड़ का बिज़नस किया था. FII और DII (Domestic Institutional Investors) के टॉप सूचि में Zomato Share आता है. देश के mutual फंड्स हाउसेस ने भी इसमे 385 करोड़ का निवेश किया है. जहाँ एक ओर FII ने 64% शेयर को होल्ड कर रखा है वही DII का हिस्सा सिर्फ 7% का है.