TVS iQube
TVS iQube

TVS iQube: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते कीमत को देखते हुए लोग इलेक्ट्रिक की ओर शिफ्ट हो रहे है. और आने वाले समय में पेट्रोल-डीजल धरती पर से पूरी तरफ खत्म हो जायेगी इस क्रम में अगर आप भी कोई अच्छे इलेक्ट्रिक बाइक की तलाश में है तो आपके लिए ये खबर अच्छी है आज के इस पोस्ट हम एक इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube के बारे में बात करने वाले है चलिए जानते है इसके बारे में….
यह भी पढ़े – इस दिन लॉन्च होगा Simple One Electric Scooter, एक बार चार्ज करने पर चलेगा 300 KM

image1 6
TVS iQube

जानिये TVS iQube की खासियत

TVS iQube के इस स्कूटर को आप 78kmph की रफ़्तार से सड़कों पर दौड़ा सकते है. वहीँ यह बाइक काफी हल्का भी है इसका वजन 117kg है कोई भी व्यक्ति आसानी से इसे कंट्रोल कर सकते है. TVS iQube का सीट का हाईट 770mm है. और इसका Riding Range 100km है मतलब एक बार फुल चार्ज करने पर आप इससे 100 किलोमीटर का सफ़र आसानी से कर सकते है.
यह भी पढ़े – Best Tata Cars 2023: भारतीय बाजारों में खूब बिक रहा है टाटा की ये गाड़ी, कई एडवांस फीचर्स से है लैस

जानिये TVS iQube का वेरिएंट के बारे

साथियों TVS iQube के तीन अलग अलग वेरिएंट भी है मार्केट में आने के बाद तहलका मचाये हुए अहि और ola s1 pro जैसे स्कूटर को TVS iQube टक्कर देता है. लोगों का मानना है की TVS iQube के सामने ATHER भी फेल है. पहला वेरिएंट TVS iQube एवं दूसरा TVS iQube ST तथा तीसरा और आखिरी वेरिएंट है TVS iQube S तीनों वेरिएंट अपने आप में किसी से कम नहीं है और फीचर्स भी शानदार है.
यह भी पढ़े – Kia Carens 2023: किआ कैरेंस कार को खरीदना हुआ आसान, अब सिर्फ दो लाख रुपये में ला सकते हैं घर

दोस्तों TVS iQube स्कूटर को मध्यमवर्गीय परिवार आसानी से खरीद सकते है इसका प्राइस ₹ 1,27,737 होने वाला है वहीँ कम्पनी ने लोगों की सुविधा को देखते हुए EMI की सुविधा भी दिया गया है. आपको बता दूँ कि ₹ 4,332 रुपया की महीने का EMI पर TVS iQube के इस बाइक को अपने पार्किंग में खड़े कर सकते है.

TVS iQube price – वहीँ इस स्कूटर को बहुत लोग यह कारण से नहीं ले पाते अहि क्यूंकि यह स्कूटर सिर्फ बेंगलुरु शहर में मिलता है और दूसरा इसके चार्ज होने में कम से कम 5 घंटे का लंबा वक़्त लगता है. लेकिन इसका ये खासियत भी है की अगर यह एक बार चार्ज हो जाएगा तो आसानी से 100km से अधिक का सफ़र TVS iQube से आप कर सकते है. वहीँ एक Simple One Electric Scooter भी मार्केट में धूम मचा रही है. हलांकि अभी तक लांच नहीं हुआ है लेकिन इस महीने के आखिरी सप्ताह तक लांच कर दिया जाएगा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...