EPF interest rate 2023 का व्याज वाला पैसा कब तक आएगा, PF खाता धारक को जल्द ही उसके इंटरेस्ट का अमाउंट उनके अकाउंट में क्रेडिट होने वाला है. सभी EPF (Employees’ Provident Fund) के जुड़े सरकारी अथवा प्राइवेट सैलरी वाले लोगो के लिए EPF एक रिटायरमेंट स्कीम है. जिसमे वे जब तक सैलरी पाते है तब तक थोड़ी-थोड़ी रकम EPF अकाउंट में डालते रहते है.
यह भी पढ़े: लगेगा ५००0 का जुर्माना, Income tax return update, न करें ये गलती, आखिरी डेट की घोषणा

EPF का पैसा कब तक आएगा ?

FY2022-FY2023 के लिए खाताधारक इंटरेस्ट का पैसा का बेसब्री से इन्तजार कर रहे है. आपको बता दें की EPF interest rate 2023 के सरकार ने 8.15% सालाना व्याज देती है. देश के लोग LIC Plan (Life Insurance Corporation), Fixed deposit या फिर PF के जरिये अपने भविष्य को आर्थिक सुरक्षा के तौर पर अपनाते है. पिछले साल यह व्याज कुछ देर से EPF (Employees’ Provident Fund) सब्सक्राइबर के अकाउंट में आया था. इसीलिए सभी लाभार्थी को यह लग रहा है की इस वर्ष भी देरी होगी. वित्त मंत्रालय के तरफ से अभी किसी भी तरह की तिथि की घोषणा नहीं की गई है.

यह भी पढ़े: Credit Card का नया नियम ! अब करना होगा ये काम, जान लीजिये नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

EPF interest rate 2023
EPF interest rate 2023

यह भी पढ़े: HDFC Bank merger खाता धारकों का बड़ा अपडेट, खाता वालो पर क्या हुआ असर ? लोन और FD में ये बदलाव

EPF interest rate 2023 कितना है ?

इसको लेकर सोशल मीडिया पोर्टल ट्विटर में अक्सर लाभार्थी प्रशन उत्तर करते रहते है की कब तक उनका व्याज का रुपया उनके अकाउंट में क्रेडिट होगा. जानकारी हो की EPFO (Employees’ Provident Fund Organization) ने EPF interest rate 2023 को 8.10% से बढाकर 8.15% कर दिया था. व्याज का पैसा अकाउंट में आया या नहीं इसके लिए अपने मोबाइल से SMS भेज कर या ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है.

EPF की व्याज रही कैसे चेक करें ?

EPF का interest वाला अमाउंट की जानकारी के लिए सरकार में एक मोबाइल app भी लांच कर रखी है. इसका नाम UMANG ऐप है. साथ ही 7738299899 पर ‘EPFOHO UAN ENG’ SMS सेंड करके बैलेंस चेक किया जा सकता है. EPFO की ऑफिसियल वेबसाइट epfindia.gov.in पर लॉग इन कर के भी किया जा सकता है.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...