PNB new FD rate : RBI (Reserve Bank of India) ने बैंक के रपो रेट घटाने का फैसला किया है. देश में महंगाई बढती जा रही है. इसीलिए महंगाई को कण्ट्रोल करने के लिए सरकार ने रेपो रेट घटा दिया है. इसके कारण सभी बैंक ने Fixed deposit (FD) पर देने वाले व्याज को भी बढ़ा दिया है. देश की दूसरी सबसे बड़ी सरकरी बैंक पंजाब नेशन बैंक (PNB) ने भी अपने कुछ खास समय अवधी वाले FD के व्याज दर में बढ़ोतरी की है. आइये जानते है पूरी डिटेल.
यह भी पढ़े: इस तरीके से FD का रकम होगा जल्दी दोगुना, ये बैंक दे रहा है 9% का व्याज दर, RBI ने जारी किया आदेश

PNB new FD rate के कुछ हाईलाइट

  • पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने FD पर 5 से 30 bps की रेंज में व्याज दर को बढ़ा दिया है.
  • 2023 से यह नया रेट लागु हो गया है.
  • FD की रकम 2 करोड़ से कम होगी तभी यह नए रेट स्लैब लागु होगी.
  • PNB new FD rate में 2 वर्ष से 3 वर्ष के टेन्योर वाले FD के व्याज में 25bps बढाया गया है.
  • 666 दिन वाले सुपर सीनियर सिटीजन के फिक्स्ड डिपाजिट में सबसे जायदा 8.05% का व्याज मिलेगा.

यह भी पढ़े: HDFC Bank: FD करने वाले की हो गई चाँदी, फिक्स्ड डिपाजिट पर 7.75% का व्याज दर लागु, जानिए

PNB new FD rate slab

PNB new FD rate : पंजाब नेशनल बैंक के नया FD रेट सिर्फ सिलेक्टेड समय अवधी वाले फिक्स्ड डिपाजिट पर लागु किया है. आपको बता दें की 1 साल से कम समय के FD वालो को व्याज दर में 5.50% से बढ़ा कर 5.80% कर दिया है. वही एक साल से 2 साल के फिक्स्ड डिपाजिट वाले को 6.75 से बढ़ा कर 6.80% कर दिया गया है. वही सीनियर सिटीजन के लिए PNB में 7.6% का इंटरेस्ट मिल रहा है. अब PNB Fixed Deposit Post Office TD scheme 2023 को तगड़ा कॉम्पीटिशन दे रहा है.

PNB new FD rate
PNB new FD rate

यह भी पढ़े: FD कीजिये 888 दिन के लिए और पाइए तगड़ा मुनाफा, 2023 फिक्स्ड डिपाजिट पर व्याज देने में यह प्राइवेट बैंक सबसे आगे

PNB new FD rate कितना बढ़ा है.

इसके बाद पंजाब नेशनल बैंक फिक्स्ड डिपाजिट (PNB new FD rate) का नया स्लैब में 666 दिन वाले को सबसे ज्यादा 8.05% वरिष्ट नागरिक को दिया जा रहा है. वही इसी टेन्योर के लिए सामान्य ग्राहकों के लिए 7.25% का इंटरेस्ट मिल रहा है. 5 साल से 10 साल वालो को 6.5% का FD पर व्याज मिलेगा और वरिष्ठ नागरिक को नए रेट स्लैब का अनुसार 7.3% का व्याज मिलेगा.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...