Eicher Motors Share Price: Royal Enfleld बुलेट बनाने वाली कंपनी Eicher Motors के शेयर में पिछले एक महीने से तेजी देखने को मिल रही है. 11 अप्रैल 2023 को Eicher Motors Share Price 3000 के आसपास थे लेकिन 10 मई आते-आते इसमे 11% का ग्रोथ देखने को मिल रहा है. अभी Eicher Motor के शेयर के दाम 3415 हो गया है. पिछले एक महीने से इसमे रैली देखि का रही है.
यह भी पढ़े: एक महीने में 2 लाख बन जायेगा 3 लाख, रॉकेट की तरह भाग रहा ये शेयर, मार्केट एक्सपर्ट ने कहा अभी खरीद लो

Eicher Motors Share Price के fundamental की कुछ पॉइंट

  • Eicher Motor का 93.39 हजार करोड़ का मार्केट कैपिटल वाली एक लार्ज कैप ऑटोमोबाइल कंपनी है. जो Royal Enfield Bullet bike बनाती है.
  • इस शेयर में अभी खरीद का सेंटिमेंट बना हुआ है. लगभग 63% लोग इस शेयर को खरीद रहे है.
  • 24% इन्वेस्टर्स Eicher Motors Share को होल्ड कर रहे है.
  • दिसम्बर 2022 तिमाही में Eicher Motor ने 3721 करोड़ की बिज़नस किया था.
  • इसका 49% शेयर प्रोमोटर्स के पास है. साथ ही FII (Foreign Institutional Investors) ने 28% स्टॉक में इन्वेस्ट कर रखा है.

यह भी पढ़े: सिर्फ 15000 का शेयर बन जायेगा 30 लाख, कौड़ी की भाव मिल रहा ये Multibagger Stock, अडानी अम्बानी की नजर

Eicher Motors Share Price
Eicher Motors Share Price

यह भी पढ़े: Tata के इस शेयर में डालिए 1 लाख कुछ ही दिन में हो जायेगें 2 लाख, जबरदस्त उछाल होने को है, दाम बढ़ने से पहले ख़रीदे लें

Eicher Motors Share के कॉम्पीटिशन में ये वाहन

Royal Enfield एक सुपरहिट वाहन है. इस बुलेट का लगातार डिमांड बढ़ता ही जा रहा है. दो पहिया वाहन में Honda Shine 100, Hero Splendor , Bajaj Pulser को यह Eicher Motors का Royal Enfield अकेले टक्कर दे रहा है. लोगो के नजर में बुलेट ने अपना एक अलग ही पहचान बना लिया है. जिसके कारण बुलेट का मार्केट ऊपर जा रहा है. आने वाले समय में Eicher Motors Share Price में और तेजी देखने को मिलेगी .

Eicher Motors Share Price में कितना होगा फायेदा

शेयर बाज़ार एनालिस्ट के माने तो यह Eicher Motors Share Price कुछ ही महीने में 4000 के पार हो जायेगा. फिर दुबारा कभी नहीं 4000 से निचे जायेगा. इसीलिए अभी 3400 पर जिसको भी खरीदना है वो खरीद कर रख ले. लॉन्ग टर्म में यह अच्छा मुनाफा देकर जायेगा. दिसम्बर 2022 वाले तिमाही में Eicher Motors को कुल 741 करोड़ का मनाफा हुआ था. जो मार्च 2023 में बढ़ने का अनुमान है.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...