IRS Namita Sharma
IRS Namita Sharma

IRS Success Story: दोस्तों आईआरएस बनने के लिए देश के सबसे कठिन यूपीएससी की परीक्षा पास करना होता है तब जाकर IRS,IPS,IAS आदि कई सारे अफसर बनते हैं दोस्तों आज की इस खबर में हम दिल्ली के रहने वाली आईआरएस नमिता शर्मा (IRS Namita Sharma) के बारे में बताने जा रहा हूं.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

जिन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी को छोड़कर यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी हालांकि उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में लगातार पांच बार असफल भी हुआ लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और युपीएससी की परीक्षा के छठे प्रयास में 145वीं रैंक हासिल कर आईआरएस अफसर बन गई.
यह भी पढ़े – IPS Success Story: लाखों की नौकरी छोड़कर पूजा यादव आई स्वदेश शुरू की यूपीएससी की तैयारी बनी आईपीएस अब कर रही देश सेवा

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 84
Image Credit – ABP

IRS UPSC Success Story: आईआरएस नमिता शर्मा (IRS Namita Sharma) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा की पढ़ाई दिल्ली से ही पूरी की और इसके बाद उन्होंने दिल्ली के इंद्रप्रस्थ इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीटेक किया और उसके बाद उनको एक सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में नौकरी भी मिल गई.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

लेकिन उन्होंने या नौकरी 2 साल तक हि कि और उसके बाद वह नौकरी छोड़कर एसएससी की तैयारी शुरू कर दी हालांकि उन्होंने यह परीक्षा में लगातार पांच बार फेल होने से निराश भी रहा और अपनी कड़ी मेहनत से पढ़ाई करके यूपीएससी के परीक्षा के 6ठे प्रयास में अपनी सफलता हासिल कर अपने पूरे परिवार सहित देश का नाम भी रोशन कर दी.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: पिता के पास नहीं थे पैसे बेटा को पढ़ाने के लिए ब्याज पर लिया पैसा लीज पर लगा दिया जमीन गरीब का बेटा पास किया UPSC बना आईएएस अधिकारी

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

IRS Success Story: आईआरएस नमिता शर्मा (IRS Namita Sharma) का जन्म देश की राजधानी दिल्ली में हुआ था. उनके पिता दिल्ली पुलिस में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर है. और मां गृहणी है आईआरएस नमिता शर्मा ने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता सहित पूरे परिवार को दी है. इनकी यह सफलता कई सारे लोगों की प्रेरणा बन सकता है. इन्होंने अपनी शादी 4 अगस्त 2022 को श्रेयस फेलो से किए जो कि एक आईआरटीएस अफसर है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: पिता के साथ खेतो में काम करने वाला लड़का UPSC का परीक्षा पास कर बना IAS अधिकारी