Ladli Behna Yojana: दोस्तों मौजूदा समय में केंद्र और राज्य सरकार महिलओं को वित्तीय रूप से मजबूत करने के लिए बहुत सारे योजनाएं को लोगों के बीच ला रही है. बेटियों को आर्थिक मदद मिल सके दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है. मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना के बारे में.
यह भी पढ़े: PM Awas Yojna New List 2023: प्रधानमंत्री आवास योजना की नई लिस्ट आ गई, चेक करें अपना नाम

महिलाओं को मिल रहें 1,000 रुपये हर महीने

जिसको मध्य प्रदेश सरकार ने शुभारंभ किया है. दोस्तों सबसे खास बात यह है की मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना महिलाओं और बेटियों को सभी मोर्चो पर मजबूत करने के लिए लाइ गई है. दोस्तों इस योजना के लाभार्थियों को प्रत्येक महीने 1,000 रुपये की आर्थिक मदद मिलेगी.
यह भी पढ़े: PM kisan yojna 2023: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14 क़िस्त जारी, यहाँ चेक करें अपना नाम

लाडली बहन योजना में आवेदन करने की सर्ते

आपको बता दे की मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना ( Ladli Behna Yojana news in hindi) का लाभ पाने के लिए आवेदन प्रकिया को लोगो से साझा किए है. बता दे की इस योजना की शुरुआत 15 मार्च 2023 से शुरु हो चुकी है. दोस्तों इस योजना का पैसा महीने के 10 तारीख को लाभार्थी के बैंक खाते में पहुंचेंगे.
यह भी पढ़े: Pm Kisan FPO Yojna 2023: किसान के लिए खुशखबरी सरकार के द्वारा मिलेगा 15 लाख का लाभ जानिये पीएम किसान FPO योजना के बारे में

लाडली बहन योजना में कैसे करें आवेदन

आपके जानकारी के लिए बता दे की मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने 60 हजार करोड़ रुपए बजट का प्रावधान किया है. दोस्तों इस योजना में आवेदन करने के लिए महिला को मध्यप्रदेश का स्थानीय निवासी होना जरूरी है. वही इसकी उम्र सीमा 23 वर्ष से 60 तक ही है.
यह भी पढ़े: Youth Internship Scheme: ग्रेजुएट कर चुके युवाओं को अब हर महीने 8 हजार रुपए देगी सरकार, जल्दी करे आवेदन