1620625921099 01

किसी भी न्यूज़ चैनल में एंकर का रोल बहुत ही अहम होता है. एक एंकर ही होता है जो कि लोगों के सामने खबर को रखता है उस खबर के साथ दर्शक को जोड़ता है. इसका
दारोमदार एक एंकर के हाथ में होता है. खबर की रोचकता सिर्फ खबर में ही नहीं होती बल्कि उसे पेश करने का तरीका भी खबर के प्रति हमारी दिलचस्पी बनाए रखने का अहम तरीका है.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

अब न्यूज़ चैनल या न्यूज़ Show को हिट कराने की जिम्मेदारी न्यूज़ एंकर पर ही है तो इसके इसके लिए उन्हें भारी भरकम रकम भी दिया जाता है. आइए आज Bihari Voice की टीम कुछ ऐसे ही एंकर के बारे में बताएंगे जिनकी कमाई लाखों-करोड़ों में है.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

बरखा दत्त

1 16a084dbe80.2233228 336113341 16a084dbe80 large 1

बरखा दत्त पत्रकारिता का जाना-माना नाम हैं। इन्हें एक तेज-तर्रार एंकर के रूप में जाना जाता है. बरखा दत्त पिछले कई सालों से NDTV से जुड़े हैं. अगर इनकी सैलरी की बात करें तो बरखा दत्त को 1 साल में करीब 3 करोड़ रुपए सालाना सैलरी मिलता है.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

रवीश कुमार

Ravish Kumar 1

रवीश कुमार एक एंकर होने के साथ-साथ लेखक भी हैं. वह पिछले कई सालों से NDTV से ही जुड़े हुए हैं. हाल ही में उनको पत्रकारिता के क्षेत्र में सबसे बड़ा पुरस्कार रोमन मैग्सेसे अवार्ड भी मिला था.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

यह देश के सबसे प्रसिद्ध पत्रकारों में से एक हैं. अगर इनकी सैलरी की बात करें तो इन्हें सालाना 2.16 करोड़ रुपए मिलती है.

विक्रम चंदा

Seema and Vikram Chandra featured 1

NDTV चैनल पर एनडीटीवी के बिग फाइट शो और गैजट गुरु को होस्ट करते हैं. यह भी हमारे देश के प्रसिद्ध न्यूज़ एंकर हैं. आपको बता दें कि विक्रम चंदा की वर्तमान सैलरी सालाना 2 करोड रुपए है.

सुधीर चौधरी

51527 Sudhir Chaudhary 1

ज़ी न्यूज़ के वरिष्ठ संपादक और बिजनेस हेड सुधीर चौधरी अपने डीएनए शो को लेकर काफी प्रसिद्ध है. इनकी सालाना सैलरी की बात करें तो करीब 3 करोड़ रुपए है.

राजदीप सरदेसाई

rajdeep 1

राजदीप सरदेसाई भी पत्रकार के साथ-साथ एक लेखक भी हैं. इन्होंने कई किताबें भी लिखी है. फिलहाल राजदीप सरदेसाई इंडिया टुडे के लिए कार्यरत हैं. इनकी सालाना सैलरी करीब 5 करोड़ रुपए है.

अर्णब गोस्वामी

arnab goswami will get special protection 730X365 1

अर्नब गोस्वामी अपने खास अंदाज के लिए जाने जाते हैं. फिलहाल अर्नब गोस्वामी का खुद का अपना चैनल है वह अपने शो ‘पूछता है भारत’ के लिए काफी प्रसिद्ध है. इनकी सालाना सैलरी 12 करोड़ रुपए है.

अंजना ओम कश्यप

aidaQkpH 400x400 1

अंजना ओम कश्यप अपनी खूबसूरती के लिए जानी तो जाती हैं इसके साथ ही अपनी बेबाक और कटाक्ष अंदाज के लिए भी जानी जाती है. आपको बता दें कि अंजना ओम कश्यप आज तक पर आने वाली हल्ला बोल शो के लिए काफी प्रसिद्ध है. वहीं इनकी सैलरी की बात करें तो इन्हें सालाना 1 करोड़ रुपए मिलता है.

श्वेता सिंह

Sweta Singh 1

श्वेता सिंह भी आज तक की नामी पत्रकार हैं. इनकी आवाज भी एक अलग ही अन्दाज वाली है और इनका व्यक्तित्व भी. वर्तमान समय में श्वेता सिंह आज तक से जुड़ी हैं और इन्हें सैलरी के रूप में हर महीने 8 लाख रुपए मिलती है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...