Unity Small Finance Bank Fixed Deposit rate: हमारे देश में रुपया से रुपया बनाने का बहुत कम साधन है. हमारे देश में आम आदमी के लिए पैसा से पैसा बनाने का बस गिना चुना रास्ता है. एक FD (fixed deposit) और दूसरा share market का निवेश है. फिक्स्ड डिपाजिट के लिए कई सारी फाइनेंस कंपनी खुली हुई है. जिसमे से Unity Small Finance Bank भी एक है. लेकिन विदेशो में कई तरह के इन्वेस्टमेंट स्कीम होते है , जिसमे वहां के लोग अपना जमा पूंजी निवेश करके खूब सारा पैसा बनाते है.

Unity Small Finance Bank FD rate के कुछ महत्वपूर्ण बिंदु.

  • यह फाइनेंस बैंक FD 9.5 तक का व्याज देता है.
  • 9.5% का व्याज यह सिर्फ सीनियर सिटीजन को ही देता है.
  • अगर कोई सीनियर सिटीजन 1001 दिन के लिए Unity Small Finance Bank में FD करते है तो उन्हें 9.5% का जबरदस्त व्याज मिलेगा.
  • वही सामान्य ग्राहक को 1001 दिन वाले फिक्स्ड डिपाजिट के लिए 9% का तगड़ा रिटर्न मिलता है.
  • मिली जानकारी के अनुसार यह फिक्स्ड डिपाजिट के नए रेट मई 2023 से लागु भी हो गए है.
Unity Small Finance Bank Fixed Deposit rate
Unity Small Finance Bank Fixed Deposit rate

सीनियर सिटीजन को सबसे ज्यादा व्याज

यूनिटी स्माल फाइनेंस बैंक फिक्स्ड डिपाजिट में एक से बढ़ कर एक समय अवधी के लिए FD की व्यवस्था की गई. जहाँ दुसरे फाइनेंस कंपनी जैसे Post Office TD scheme, Bajaj Finance FD, HDFC Bank FD rate और Small Finance Bank भी लगातार अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए अपने व्याज दर को बढ़ा दिया है. लेकिन यूनिटी स्माल फाइनेंस ने सीनियर सिटीजन के लिए जो 9.5% का व्याज दिया है वो सबसे ज्यादा है.

सभी समय अवधी के लिए अलग-अलग व्याज दर

इस फाइनेंस कंपनी में 7 दिन से लेकर 10 साल तक लिए फिक्स्ड डिपाजिट किया जा सकता है. सबसे कम अवधी के लिए 7 दिन से 14 दिन के लिए 4.5% के दर से FD होता है. साथ ही सबसे ज्यादा 5 साल से 10 साल के लिए fixed डिपाजिट होता है जिसमे 7% का व्याज ग्राहकों को यूनिटी स्माल फाइनेंस बैंक देता है.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...