Pradhan Mantri Ujjwala Yojana: दोस्तों अभी के समय में सरकार महिलाओं के लिए कई तरह के योजनायें चला रही है. जिससे उन्हें कई तरह के सुविधाओं से जोड़ा जा सके. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे योजना के बारे में बात करने जा रहें है जिसका लाभ करोड़ो महिलाएं उठा रही है.
यह भी पढ़े: Youth Internship Scheme: ग्रेजुएट कर चुके युवाओं को अब हर महीने 8 हजार रुपए देगी सरकार, जल्दी करे आवेदन

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ कौन से लोग उठा सकते है

जी हां दोस्तों हम बात कर रहें है प्रधानमंत्री उज्जवला योजना ( Pradhan Mantri Ujjwala Yojana) के बारे में जिसके कारण करोड़ो अब महिलाओं को धुए में खाना बनाना नही पर रहा है. दोस्तों जब से प्रधानमंत्री उज्जवला योजना आई तब से इसके उपभोक्ताओं की संख्या में भाड़ी संख्या में बढोत्तरी हुई है.
यह भी पढ़े: Kanya Sumangla Yojana: अब बेटी की पढ़ाई से लेकर शादी तक का पूरा खर्च उठाएगी सरकार, आपको बस इतना काम करना है

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में कब मिलता है फ्री में सिलिंडर

दोस्तों मीडिया में चल रही खबरों की माने तो प्रधानमंत्री उज्जवला योजना ( Pradhan Mantri Ujjwala Yojana) के उपभोक्ताओं की संख्या 9.59 करोड़ से अधिक हो गई है. सरकार के द्वार जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों की संख्या की कुल संख्या 17 करोड़ से अधिक हो गई है.
यह भी पढ़े: Ladli Bahan Yojna: महिलाओं के खाते में सरकार भेज रही पैसे, ₹1000 का मिलेगा महीना, जानिये आप कैसे कर सकते है आवेदन

जाने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में आवेदन कैसे होता है

आपको बता दे की प्रधानमंत्री उज्जवला योजना ( Pradhan Mantri Ujjwala Yojana) को लाने का मुख्य कारण घरेलू वायु प्रदूषण को कम करना है. बता दे की इस योजना के जरिए देश के एपीएल, बीपीएल और राशन कार्ड धारक महिलाओं को फ्री में एलपीजी गैस प्रदान किया जाता है. इस योजना की सबसे खास बात यह है की केंद्र व राज्य सरकार के द्वारा साल में एक बार रसोई गैस सिलिंडर निशुल्क दिया जाता है.
यह भी पढ़े: Sahara India Latest News: सहारा इंडिया के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी जारी किया गया दूसरी लिस्ट, देखिये अपना नाम