Bata Share Price 2023 : भारत में बाटा को कौन नहीं जनता. बाटा के शेयर पर भी सभी इन्वेस्टर्स की नजर होती है. बाटा पिछले कई दशकों के अपने निवेशकों को मालामाल कर चुकी है. हालाँकि Bata Share Price पिछले कई महीने से लगातार गिर रहा है लेकिन पिछले 10 दिन से इसमे तेजी देखि जा रही . एक्सपर्ट का मानना है की बाटा में इन्वेस्ट करने का यह सभी मौका है.
यह भी पढ़े: जमीन से ज्यादा रिटर्न देगा ये शेयर, अभी खरीदकर रख लीजिये, 2 लाख बन जायेगा 10 लाख, रैली जारी

Bata Share 2023 के कुछ मुख्य बिंदु

  • बाटा कंपनी की स्थापना आज से 128 साल पहले 21 September 1894 को ऑस्ट्रिया में हुई थी.
  • भारत में यह कंपनी 1931 में व्यापार करने आई थी. यह जूता चप्पल बनती है.
  • साल 1999 में Bata Share भारत के शेयर बाज़ार में अपना शेयर लिस्ट कर वाया है.
  • नवम्बर 2021 में बाटा का शेयर आल टाइम हाई पर था. जो 2100 से ऊपर का रेट था.
  • तब से बाटा के भाव लगातार गिर रहे है. अभी यह 1500 के आसपास झूल रहे है.

यह भी पढ़े: 1 लाख बन जायेगा 3 लाख, Mahindra के इस शेयर को अभी खरीद लीजिये, तीन गुना रिटर्न और देगा 300% डिविडेंड

Bata Share Price 2023
Bata Share Price 2023

यह भी पढ़े: Tata के इस शेयर में डालिए 1 लाख कुछ ही दिन में हो जायेगें 2 लाख, जबरदस्त उछाल होने को है, दाम बढ़ने से पहले ख़रीदे लें

क्या बाटा खरीदना अच्छा शेयर है?

पिछले 2 सालो से लगातार Bata Share Price डाउन फॉल में है. 2021 में 2100 से ऊपर चलने वाले भाव अब 1500 के आसपास रहता है. लेकिन पिछले एक महीने अर्थात अप्रैल के पहले हफ्ते से इसमे जबरदस्त तेजी देखने को मिली है. अप्रैल में यह शेयर 1200 के आसपास थी लेकिन अब यह उठ रही है और 1500 तक जा पहुची है. लॉन्ग टर्म इन्वेस्टर्स इसमे अपना भाग्य आजमा सकता है. दुसरी कंपनी Paytm share price , Mahindra , Tata Group और Reliance Industries के दाम लगातार ऊपर जा रहे है.

क्या बाटा इंडिया लॉन्ग टर्म के लिए अच्छी खरीदारी है?

दिसम्बर तिमाही में बाटा इंडिया ने कुल 900 करोड़ का बिज़नस किया था. जो की पिछले सितम्बर तिमाही की मुकबले ज्यादा थी. आपको बता दें की सितम्बर तिमाही में बाटा इंडिया ने 830 करोड़ का व्यापार किया था. साथ ही अगर मुनाफा की बात करे तो दिसम्बर तिमाही में 83 करोड़ रूपये का मुनाफा हुआ था. अगर आप लम्बे समय के लिए इन्वेस्ट करना चाहते है तो यह शेयर एक अच्छा विकल्प है.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...