Mukhyamantri Yuva Kaushal Kamai Yojana
Mukhyamantri Yuva Kaushal Kamai Yojana

Mukhyamantri Yuva Kaushal Kamai Yojana: लोगों को कारोबार में शिक्षा देने के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने युवा नीति की ऐलान करते हुए. ऑनलाइन पोर्टल की प्रारंभ की है. मध्य प्रदेश के सरकार ने जनजातीय लोगों अभिनेता को प्रतिमाह ₹10000 रूपया देने का ऐलान किया. इसके लिए उन्हें अनुभवों कार्य की सूची से जोड़ा जाएगा. मध्यप्रदेश के शासक लोगों के नीति के तहत युवा पोर्टल भी जारी किया है.
यह भी पढ़े: PM Mudra Loan Yojana 2023 Kaise Karen Apply: घर बैठे पाए ₹10 lakh का लोन, जानिये क्या है पूरी प्रक्रिया

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

Mukhyamantri Yuva Kaushal Kamai Yojana: मध्य प्रदेश की सरकार ने यूथ पॉलिसी लागू की है. इसके अधीन मध्यप्रदेश के शासक ने लोगों के लिए सबसे बड़ी अप्रेंटिस प्लान मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना (Mukhyamantri Yuva Kaushal Kamai Yojana)  जारी की है. जिसमें लोगों को कारवार परक शिक्षा दी जाएगी. और उसके आदान उन्हें प्रतिमाह ₹8000 रूपए दिए जाएंगे. जबकि मध्यप्रदेश के सरकार ने जनजातीय समुदाय के युवा कलाकारों के लिए फैलोशिप देने की ऐलान भी की है ..
यह भी पढ़े: Namo Free Tablet Scheme 2023: प्रत्येक विद्यार्थी को सरकार देगी फ्री में टेबलेट, यहाँ करे रजिस्ट्रेशन

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

Mukhyamantri Yuva Kaushal Kamai Yojana
Mukhyamantri Yuva Kaushal Kamai Yojana

Mukhyamantri Yuva Kaushal Kamai Yojana: एम.पी. के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया कि उन्होंने युवा नीति में न्याय किया कि 1000 जनजाति है. लोगों अभिनेता को 3 माह के लिए हर महीने ₹10000 रूपए मानदेय पर फैलोशिप दी जाएगी.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की जनजाति लोक कलाओं को बढ़ाने के लिए लोक कलासाला को स्थित करेंगे. रंगमंच की सुविधा भी मौजूद कराएंगे…
यह भी पढ़े: PM kisan yojna 2023: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14 क़िस्त जारी, यहाँ चेक करें अपना नाम

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

Mukhyamantri Yuva Kaushal Kamai Yojana: उन्होंने बताया कि सुविचारता युवा नीति स्थापित की गई है. जिसमें शिक्षा स्वास्थ्य कारोबार सहित लोगों के समस्त विकास के सारे पहलू शामिल है. शिवराज सिंह ने कहा कि 12वीं पास वैसे लोगों के लिए जिन्हें रोजगार की जरूरत है. जहां हमने मुख्यमंत्री युवाकौशल कमाई का प्लान बनाई है. जिसमें 1 जून से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे.

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट