Hyundai Creta EV
Hyundai Creta EV

Hyundai Creta EV: South Korean multinational automotive manufacturer हुंडई ने इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपना दबदबा कायम करने के लिए एक नई पहल शुरू कर दी है. हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक सफारी की एक और विकल्प, Hyundai Creta EV लॉन्च की है। इसकी बैटरी फुल चार्ज होने पर लगभग 400 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देगी.
यह भी पढ़े: लॉन्च से पहले सामने आए Hyundai Exter के फीचर्स, कीमत सुन आप भी तुरंत खरीद लेंगे

Hyundai Creta EV price , features and specification

  • इस इलेक्ट्रिक कार में 100 kW तक का इलेक्ट्रिक मोटर लगे हो सकते है.
  • Hyundai Creta EV का प्राइस अभी तक कंपनी ने घोषणा नहीं किया है.
  • इसकी ड्राइविंग रेंज 400 किलोमीटर की होगी.
  • इसके बैटरी को फुल चार्ज करने में 4 घंटे का समय लग सकता है.
  • यह कार साल 2025 के शुरुआत में ही मार्केट में लांच कर दी जाएगी.
  • मारुती और Tata motor को इसकी तगड़ा टक्कर मिलने वाली है.

यह भी पढ़े: Flying electric car: घर के छत से उड़ कर अब पहुचिये ऑफिस, नो ट्रैफिक, आ गई उड़ने वाली इलेक्ट्रिक कार, जानिए

Hyundai Creta EV
credit: carwale

यह भी पढ़े: Yamaha R3 2023: पुराना स्टॉक पर जबरदस्त डिस्काउंट, स्टॉक क्लियरेंस के कारण घटा दाम,

Creta EV कितनी ड्राइविंग रेंज देती है.

फ़िलहाल भारत के चार पहिया EV मार्केट का Tata motor का कब्ज़ा है. Hyundai Creta EV के लांच हो जाने से Tata nexon EV की सेल पर असर पड़ सकता है. Tata nexon electric अभी धड़ल्ले से बिक रही है. Creta electric ने आते ही सभी ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है. हालाकिं कंपनी ने अभी तक कुछ भी कन्फर्म नहीं किया है. यह 400 किमी का ड्राइविंग रेंज देती है.

यह भी पढ़े: Indusind Bank नीलाम कर रही जब्त की हुई वाहन, मिल रहा 90 हजार में चमचमाती कार और 21 हज़ार में बाइक, ऐसे करे अप्लाई

Creta EV कब लांच होगी.

Hyundai Creta EV साल 2024 के अंत में या साल 2025 के शुरुआत में लांच हो सकती है. Hyundai की फ़िलहाल दो इलेक्ट्रिक कार मार्केट में बिक रही है. पहली Kona Electric और दूसरी Ioniq 5 EV है. दोनों की सेलिंग काफी हो रही है. यह एक आटोमेटिक इलेक्ट्रिक कार होगी. यह वाहन भारत में बॉबल इलेक्ट्रिक वाहनों के बीच एक अहम स्थान रखता है।

इसके आ जाने से Tata Nexon EV , Tata Tiago Ev के बिक्री पर काफी असर पड़ेगा. Tata motors को नुकसान हो सकता है. फ़िलहाल tata motor की EV भारत में धरल्ले से बिक रही है. Nexon EV को लोग बहुत पसंद कर रहे है.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...