uyy

IAS Success Story: दोस्तों किसी ने सच ही कहा है अगर आपको जिंदगी में कुछ पाना है तो उसके लिए आपको लक्ष्य निर्धारित करना होगा और उस लक्ष्य के पीछे आपको दिन-रात मेहनत करना होगा तब जाकर आपको सफलता मिलेगी. आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईएएस अधिकारी के बारे में बात कर रहे है जिन्होंने हाई स्कूल के समय में ही अपना लक्ष्य यूपीएससी को बना लिया था.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

यह भी पढ़े : ​IAS Success Story: ग्रेजुएशन में हुए फेल तो लोगों ने मारा ताना बोला कुछ नहीं कर सकता यूपीएससी में सफलता मिलने के बाद लोग देने लगे बधाई ताने बदले ताली में

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

Blank 5 Grids Collage 64

IAS Success Story Varuna Agrawal:जी हाँ दोस्तों हम जिनके बारे में बात कर रहे है उनका नाम वरुणा अग्रवाल(Varuna Agarwal) है. वरुणा अग्रवाल काफी तेज-तरार आईएएस अधिकारी है इनके बारे में बताया जाता है कि इन्होने हाई स्कूल के समय में ही अपना लक्ष्य निर्धारित कर लिया था. और सोच लिया था कि हमें सिविल सर्विसेज की परीक्षा देनी है.

IAS Success Story in hindi: वरुणा अग्रवाल (Varuna Agarwal) शुरुआत से ही यूपीएससी को अपना लक्ष्य बनाई उससे उन्हें आसान हुआ और वो भटक नहीं पाई और अपना पूरा ध्यान अपने लक्ष्य पर लगाई यही वजह है की वरुणा अग्रवाल यूपीएससी की परीक्षा में 38वां रैंक हाशिल किया और अपने सहित पुरे परिवार का नाम रौशन किया. भले ही पहले दो परसों में वरुणा अग्रवाल(Varuna Agarwal) अद्फ्ल रही लेकिन उसके बाबजूद भी ये हिम्मत नहीं हारी और अपने प्रयास को जारी रखी.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...