y7ujt7j

Sucess Story In Hindi: दोस्तों किसी ने सच ही कहा है अगर आप किस्मत के भरोसे बैठोगे तो किस्मत आपके भरोसे बैठेगी. आज के इस खबर में हम जिस महिला के बारे में बात कर रहे है वो देश की राजधानी दिल्ली के सड़कों पर मैट्रो स्टेशन के बाहर ऑटो रिक्सा चलाती है और अपने परिवार के लिए भोजन का वयवस्था भी करती है साथ में अपने बच्चे को भी पढाती है.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

दोस्तों जब भी सीता दिल्ली के सड़कों पर रिक्सा दौड़ाती है तो लोग उसे देख आश्चर्य हो जाते है क्यूंकि जो काम ठीक से पुरुष नहीं कर पाते है वो काम सीता करके दिखाती है. सीता का मानना है की किस्मत को कोसने से बढ़िया है. अपने से मेहनत करके रुपया कमाना और खाना और जितना ही है उसमें अपने बच्चे को पढ़ाना.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

Sucess Story In Hindi Sita: जब मीडिया के लोगों ने सीता से पूछा की आप यह कम अकिसे कर लेते है. इसकी कहीं ट्रेनिंग ली किससे सिखा अपने यह कम टॉम इस पर सीता नमे जवाब दिया की. हमने बहुत दिनों पहले ऋतू नाम की महिला को दिल्ली के सड़कों पर रिक्शा चलाते हुए देखा था मैंने उसे देखकर ही रिक्सा चलाना शुरू किया. और आज मै रिक्शा चलाकर इतना पैसा कमा लेती हूँ कि जिससे मेरे परिवार के भोजन के लिए पैसे आ जाते है.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

Sucess Story In Hindi Sita Delhi: और उससे मेरे बच्चे के पढाई खर्चा भी ऊपर हो जाती है. दोस्तों सभी इंसान के जीवन में उतार-चढाव आते है लेकिन अगर आप अपने किस्मत के भरोसे बैठेंगे तो किस्मत आपके भरोसे बैठेगी इससे बेहतर है आप कुछ कीजिये और आगे बढिए. आज के समय के महिला जो कहते अहि हम महिला है कुछ कर नहीं सकते है उन लोगों को सीता से सिख लेनी चाहिए बाकी आप सीता के बारे में क्या सोचते है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये बाकी इस खबर को पढने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...