tyhrtgr
Tulsi Ki Kheti

Tulsi Ki Kheti दोस्तों भारत के कृषि प्रधान देश है यहाँ आधा से अधिक आवादी कृषि के ऊपर निर्भर है. लेकिन दोस्तों ये बात भी सच है की हमारे देश के कुछ किसानों की आज भी हालत नहीं सुधरी है बिलकुल वो वैसे के वैसे है. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम बात कर रहे है उत्तरप्रदेश के एक किसान के बारे में….

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

Blank 5 Grids Collage 51

Tulsi Ki Kheti Nadeem Khan: दोस्तों हम जिस किसान के बारे में बात कर रहे है.उनका नाम नदीम खान(Nadeem Khan) है और दोस्तों नदीम खान जब पहले खेती करते थे. तो उन्हें खेती से कुछ खास फायदा नहीं होता था. और वो खेती से अच्छी खासे पैसा नहीं कमा पाते थे लेकिन जब से नदीम खान(Nadeem Khan) तुलसी का खेती करने लगे है उन्हें अच्छे खासे पैसे खेती से होने लगी है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

दोस्तों तुलसी एक ऐसा पौधा है जिसे भारत में लोग पूजा भी करते है और लोग औषधि के रूप में इसे लेते भी है. इतना ही नहीं तुलसी से ऑक्सीजन भी लोगों को बहुत मिलता है. मतलब एक तरह से समझिये तुलसी का पेड़ हमारे समाज के लिए काफी लाभदायक है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Tulsi Ki Kheti nadeem khan: दोस्तों तुलसी का खेती नदीम खान(Nadeem Khan) बहुत अच्छे तरीके से करते है इन्हें देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते है की किस तरह नदीम खान तुलसी का खेती करते है. कैसे सिंचाई होता है. आपको बता दूँ की नदीम खान(Nadeem Khan) का घर उत्तरप्रदेश के पूरनपुर ब्लाक अंतर्गत शेरपुर के कलां गाँव में है जहाँ पर ये तुलसी का खेती करते है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...