juyjuy

UPSC Success Story: यूपीएससी की परीक्षा में सफलता उसे ही मिलता है जो पुरे दम खम के साथ इस परीक्षा से पहले तैयारी करते है. वो एक कहावत है न कि अगर आपके अन्दर हौसला है कुछ करने की तो दुनिया की कोई ताकत आपको सफल होने से रोक नहीं सकता आज के खबर में एक ऐसे ही अभ्यार्थी जिनका नाम सदफ चौधरी(Sadaf Chaudhry) है उनके बारे में हम बात करने वाले है.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

UPSC Success Story in hindi: दोस्तों हम जिस अभ्यार्थी के बारे में बात कर रहे है उनका नाम सदफ चौधरी है(Sadaf Chaudhry) सदफ चौधरी उत्तराखंड के एक छोटे से जिले रूडकी के मोहितपुर नामक गाँव के रहने वाली है. दोस्तों आज के युवाओं को सदफ चौधरी(Sadaf Chaudhry) से सिख लेनी चाहिए और सदफ चौधरी ने अपने टैलेंट के बदौलत ऑल इंडिया में 23वीं स्थान हाशिल किया है.

Also read: प्रतिभा ने लाखो की नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी लगातार मिल रही असफलता के बाद तीसरे प्रयास में मिली सफलता

दोस्तों सदफ चौधरी(Sadaf Chaudhry) आईएफएस ऑफिसर के पद पर अभी तैनात है. वहीँ अगर हम सदफ चौधरी के शुरूआती जीवन के बारे में बात करें तो सदफ चौधरी शुरू से ही पढने में काफी तेज स्टूडेंट थे इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है मैट्रिक और इंटर दोनों में 90% से अधिक अंक सदफ चौधरी(Sadaf Chaudhry) हाशिल किये है.

UPSC Success Story:और मैट्रिक इंटर करने के बाद सदफ चौधरी(Sadaf Chaudhry) JEE की परीक्षा पास किये उसके बाद उनका चयन नेशनल इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी में हुआ. और वहां से सदफ चौधरी(Sadaf Chaudhry) ने केमिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की पढाई पूरी किया और अमेरिका के बैंक के लिए करीब दो साल तक नौकरी किया.

और उसके कुछ समय पश्चात् सदफ चौधरी((Sadaf Chaudhry) ने बैंक की जॉब को छोड़ दिया और यूपीएससी की तैयारी करने का प्लान बनाया दोस्तों महज पहले ही बार में सदफ चौधरी ने जो कारनामा करके दिखाई है वो काबिले तारीफ़ है. सदफ(Sadaf Chaudhry) ने सिर्फ पास ही नहीं किया बल्कि टॉप भी किया.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...