yuhtyj

UP Board 12th Result: दोस्तों जब भी किसी बोर्ड की रिजल्ट आती है तो कई के घर खुशियाँ आती है आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक उत्तरप्रदेश के 12th के स्टूडेंट के जो की उत्तरप्रदेश के रिजल्ट में बढ़िया नंबर अंक लाई है दोस्तों इन्होने 96% अंक लाया है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

दोस्तों हम बात कर रहे है अनुराधा गुप्ता के बारे में अनुराधा गुप्ता उत्तरप्रदेश की रहने वाली है दोस्तों अनुराधा का जन्म बेहद साधारण और गरीब परिवार ने हुआ था. अनुराधा के पिता रामचंद्र गुप्ता के पास इतना पैसा नहीं था की वो अपने बेटी को कोचिंग के फीस देने में असमर्थ थे.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

लेकिन उनकी बेटी अनुराधा कभी भी अपने किस्मत को नहीं कोसी और कोचिंग के फीस नहीं देने के बाद जब इसे कोचिंग से निकाल दिया गया तो अनुराधा घर पर ही मेहनत करना शुरू कर दी और घर से ही खुद से बुक पढना शुरू कर दी.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

दोस्तों अनुराधा ने UP Board 12th Result में पुरे राज्य भर में छठा स्थान हाशिल की जो अपने आप में काफी अहम है अनुराधा के इस सफलता से उनके घर के लोग काफी ख़ुशी है. खासकर उनके पिता को गर्व है अपने बेटी पर की जब उनके पास कोचिंग फीस देने के लिए पैसे नहीं थे तब उस प्रस्थिति ने भी अनुराधा ने हार नहीं मनाई और घर पर तैयारी करती रही और पुरे राज्य में टॉप करके अपने माता-पिता सहित पुरे परिवार का नाम गौरवान्वित किया.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...