yuf

Safalta Ki Kahani: दोस्तों आज के समय में कृषिबहुत डेवलप हो गया है पहले जमीन इतना ही था और आदमी भी बहुत कम था. लेकिन उसके बाबजूद भी अनाज का उत्पादन उतना नहीं हो पाता था की लोगों अच्छे से कहा सके. और अभी जमीन उतना ही है आदमी तीन गुना बढ़ गया है लेकिन जमाना इतना डेवलप हो गया की आसानी से कोई भी चीज मिल जाती है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

Blank 5 Grids Collage 48

जी हाँ दोस्तों आज के समय में रसायन बहुत आगे चल गया है. उसी का नतीजा है की पेड़ का हाईट छोटा होता है. और उस पेड़ में से बहुत सारे फल निकलते है. लेकिन दोस्तों बदलते जमाना के बदलते समय में हम बात करने वाले है एक ऐसे पेड़ के बारे में में जिसमें से 1 पेड़ में से करीब 6 फल निकलते है.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

जी हाँ दोस्तों बदलते विज्ञानं का बदलता नजारा है एक पेड़ में आलू भी निकलेगा खीरा ककरी भी निकलेगा टमाटर के साथ मिर्च बैगन भी निकलेगा. और सबसे खास बात यह है की आप इस पेड़ को कहीं भी आसानी से लगा सकते है क्यूंकि इसकी हाईट काफी छोटी होती है.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

दोस्तों इस पेड़ में सभी फल अपने टाइम के हिसाब से आएगी मतलब की पेड़ एक ही रहेगा और उस पेड़ से करीब 6 से अधिक फल निकलेंगे दोस्तों कुछ फल मिट्टी के निचले हिस्से में तैयार की जाती है र कुछ फल ऊपर में तैयार होता अहि आलू मिट्टी के निचे तैयार होती है.

Also read: पहले बार में पास की सिविल सर्विस की एग्जाम IAS बनीं सौम्या,बताई कैसे की थी तैयारी जानिए…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...