tyhth

Happy Birthday Sachin Tendulkar: दोस्तों आज का दिन क्रिकेट जगत का सबसे खास दिन है क्यूंकि इस दिन को क्रिकेट के दुनिया में तहलका मचाने वाला एक महान शख्स सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar Record) का जन्म हुआ था. जी हाँ दोस्तों आज यानी की 24 अप्रैल 1973 को सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar top record) का जन्म हुआ था.

दोस्तों क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar ka ghar kaha hai) आज के समय में किसी परिचय का मोहताज नहीं है. सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar shatak) का पूरा नाम सचिन रमेश तेंदुलकर है. उनका जन्म आज से 50 साल पहले मुंबई में हुए थे तेंदुलकर ने क्रिकेट के दुनिया में कई अर्धशतक लगाये लेकिन आज वो अपने जिंदगी में भी उम्र का अर्ध शतक लगा चुके है.

क्रिकेट के दुनिया में तेंदुलकर के बराबर कोई नहीं

मतलब 50 साल के हो चुके है. सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar Wife Name) के नाम पर कई सारे रिकॉर्ड दर्ज है. सबसे बड़ा रिकॉर्ड ODI मुकाबले में 49 शतक का है जो आज तक पूरी क्रिकेट के दुनिया में कोई भी खिलाड़ी ने नहीं मारा है. हलांकि उनके करीब भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली पंहुच चुके है आपको बता दूँ की कोहली ने 43 शतक लगाया है.

सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar ki shadi kab hui) के जन्मदिन पर क्रिकेट के दुनिया से एक से एक बड़े सितारे उनके जन्मदिन पर बधाई दे रहे है. हरभजन सिंह से लेकर विराट कोहली मह्नेद्र सिंह धोनी सभी लोगों ने और उनके चाहने वाले लाखों लोगों ने पुरे सोशल मीडिया पर हैप्पी बर्थडे सचिन तेंदुलकर(Happy Birthday Sachin Tendulkar) लिखकर तहलका मचाये हुए है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...